Admission: इग्नू ने 30 सितंबर तक फिर बढ़ाई दाखिलों की तिथि

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 08:04 PM (IST)

पानीपतः इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के क्षेत्रीय केंद्र करनाल के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. धर्मपाल ने बताया कि इग्नू 330 तरह के शैक्षिक, रोजगार मूलक, जागरूकता सृजन करने वाले और कौशल उन्मुखी अध्ययन कार्यक्रम संचालित कर रहा है। 

यह शैक्षिक कार्यक्रम डिप्लोमा, स्नातक उपाधि, स्नातकोत्तर उपाधि और डॉक्टरेट उपाधि स्तर के है। शैक्षिक कार्यक्रमों, पात्रता, अवधि, अपेक्षित क्रेडिट और शिक्षा माध्यम से संबंधित जानकारी इग्नू की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
उन्होंने बताया कि लोगों और विशेष रूप से समाज के सुविधा वंचित वर्गों के लोगों की विभिन्न शैक्षिक एवं रोजगार संबंधी जरूरतों को पूरा करना इन कार्यक्रमों का मुख्य केंद्र बिंदु है।

व्यावसायिक वृद्धि के लिए नौकरीपेशा लोगों को सतत शिक्षा और प्रशिक्षण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए अनेक कार्यक्रम तैयार किए गए हैं। इग्नू ज्योतिष, उर्दू, संस्कृत, ड्राइंग और पेंटिंग, उद्यमिता, सूचना सुरक्षा, विकास संचार, स्मार्ट सिटी विकास, संप्रेषणात्मक संस्कृत, डायस्पोरा और प्रवासन, पर्यावरण और व्यावसायिक स्वास्थ्य, नवीनीकरण ऊर्जा, वैदिक अध्ययन और योग के क्षेत्र में अनेकों नवीनतम कार्यक्रम इग्नू चला रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static