दुकान में चल रहे अवैध गर्भपात रैकेट का भंडाफोड़, महिला को रंगे हाथों किया काबू(video)

3/29/2018 10:41:54 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): स्थानीय अशोक नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने एक घर में छापा मारकर गारमेंटस की दुकान की आड़ में चल रहे अवैध गर्भपात रैकेट का भंडाफोड़ किया है। सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अवैध रूप से गर्भपात करने वाली महिला को भी रंगे हाथों गर्भपात करने की दवाई देते हुए काबू किया है। 

आरोपी महिला की पहचान सुषमा पत्नी देसराज निवासी अशोक नगर के रूप में हुई है। आरोपी सुषमा ने घर के अंदर ही बने एक रेडिमेड कपड़ों की दुकान के पीछे बने एक कमरे में अपना एक छोटा सा अस्पताल ही बना रखा था। डा. मनीष बंसल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी में टीम को गर्भपात करने वाली पांच किट, गर्भपात करने वाली गोलियां, कुछ इंजेक्शन और दवाइयां मिली हैं। 

बंसल ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि अशोक नगर में गारमेंट्स का काम करने वाली एक महिला सुषमा अवैध रूप से गर्भपात का काम करती है। इसके बाद उन्होंने उपायुक्त की जानकारी में डालकर एक टीम का गठन किया। उन्होंने अचानक इस मकान में छापा मारा तो आरोपी महिला सकपका गई। बाद में घर की तलाशी में घर के अंदर रखे टीवी के खाली डिब्बे में गर्भपात करने वाली किटों को छिपाकर रखा गया था।

इसी तरह घर के अंदर बने एक कमरे में ऊपर नीचे दो बैड बनाए गए थे जहां पर गर्भपात के बाद मरीजों को दाखिल किया जाता था। बंसल ने बताया कि घर के अंदर बनी रेडिमेड की दुकान के अंदर भी गर्भपात में इस्तेमाल की जाने वाली कई गोलियां बरामद हुई हैं।सिविल सर्जन ने घर की सीढ़ियों के पास सूख रहे दस्ताने भी  खुद कब्जे में लेकर महिला को गिरफ्तार किया है।

Punjab Kesari