अवैध शस्त्र निरोधक टीम को बड़ी सफलता, मादक पदार्थ तस्करी के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

4/11/2019 5:11:04 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत प्रशासन लोकसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हो चुका है जिसके चलते अवैध शस्त्र निरोधक टीम ने अंसल प्लाजा के सामने से मादक पदार्थ तस्करी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के सुशांत विहार का रहने वाला नरेंद्र, बुराड़ी कादीपुर का रहने वाला जतिन व मुरथल के शांति नगर का रहने वाला महावीर उर्फ सोनू है। पुलिस ने उनके कब्जे से करीबन 60 किलो गांजा पत्ती बरामद की है। आरोपी गांजा पत्ती को उड़ीसा से लेकर आए थे और दिल्ली में पहुंचानी थी। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।



अवैध शस्त्र निरोधक टीम प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि उनकी टीम में शामिल आजाद सिंह अपनी टीम के साथ जीटी रोड स्थित अंसल प्लाजा के सामने गश्त कर रहे थे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि तीन युवक स्वीफ्ट गाड़ी में गांजा पत्ती लेकर यहां से आने वाले है। जिस पर टीम ने तुरंत नाकाबंदी कर दी। जब कार हाईवे से गुजरने लगी तो टीम ने उन्हें रुकवा लिया।



कार सवार युवकों ने अपनी पहचान नरेंद्र, महावीर उर्फ सोनू व जतिन के रूप में दी। बाद में उनकी कार की तलाशी ली गई तो कार के अंदर से 60 किलो 690 ग्राम गांजा पत्ती मिली। पुलिस ने आरोपियों को काबू कर कुंडली थाना पुलिस को सौंप दिया। कुंडली पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम में मामला दर्ज कर लिया। आरोपियों के पास से बरामद की गई गांजा पत्ती की कीमत करीब सात लाख रुपये बताई गई है।



गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली निवासी सलमान के लिए काम करते हैं। वह गांजा पत्ती को उड़ीसा से लेकर आए थे। यहां लाकर सरूपनगर दिल्ली में सप्लाई देनी थी। सलमान की तरफ से उन्हें एक बार गांजा पत्ती लेकर आने के बदले प्रत्येक को 10-10 हजार रुपये व खर्चा मिलता था। कार भी सलमान की तरफ से उपलब्ध कराई गई है। अब पुलिस सलमान के बारे में पता लगाएगी। उड़ीसा से गांजा पत्ती करीब आठ हजार रुपये किलो में खरीदकर यहां दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में आरोपी इसे 14 हजार रुपये प्रति किलो तक बेचते हैं।

kamal