होंडा सिटी कार में होता था ये अवैध धंधा, पुलिस ने कर दिया पर्दाफाश (VIDEO)

11/5/2018 5:09:22 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): रतिया शहर में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम ने लिंग परीक्षण का नेटवर्क चलाने वाले एक अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस पूरी कार्रवाई में 10 लोग नामजद किये गए हैं। और पुलिस ने मौके से 2 महिलाओं सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।



मामले की जानकारी देते हुए सीएमओ डॉ. मुनीष बंसल ने बताया कि विभाग के पास चलती गाड़ी में लिंग जांच करने वाले इस गिरोह की गुप्त जानकारी प्राप्त हुई थी। इसके बाद पुलिस के सहयोग से टीम बनाकर रतिया इलाके में इस गिरोह को एक डिकोय की मार्फत ट्रेस कर धर-दबोचा गया। सीएमओ ने बताया कि मौके से टीम को एक होंडा सिटी कार में अल्ट्रासाउंड मशीन और लिंग परीक्षण के अन्य इक्यूपमेंट्स बरामद हुए। 



साथ में गिरोह के अन्य लोग एक आल्टो कार में थे, जिन्हें साथ मे काबू किया गया। सीएमओ ने बताया कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड मलकीत सिंह नाम का शख्स है जो पंजाब का रहने वाला है। ये पेशे से डॉक्टर है और फर्जी तरीके से लिंग जांच का हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में नेटवर्क बनाकर गिरोह चलाये हुए था। मामले में अब 10 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और मौके से बरामद सामान की जांच की जा रही है।

वहीं रतिया थाना के एसएचओ कपिल सिहाग ने बताया कि मामले में सीएमओ की शिकायत पर 10 लोगों को नामजद किया गया है और फिलहाल 2 महिलाओं सहित कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसएचओ ने बताया कि सभी आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Shivam