ट्रक में जा रही अवैध 50 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त, जोधपुर जा रहा था ट्रक

9/12/2021 1:59:47 PM

महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह) : पुलिस को आज उस समय बड़ी सफलता मिली जब हरियाणा से अवैध रूप से ट्रक में भरकर जा रही 50 लाख रुपए की शराब जब्त की। हालांकि ट्रक को सुरक्षित जोधपुर पहुंचाने के लिए आगे चल रही स्कार्पियो सवार अवश्य पुलिस के हाथ नहीं लगे।

अवैध रूप से ट्रक में भरी पचास लाख रुपए की शराब लोहारू के रास्ते महेंद्रगढ़-नारनौल होते हुए राजस्थान के जोधपुर जानी थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने सतनाली के जवाहर नगर रेलवे अंडरपास के पास नाकाबंदी कर चैकिंग शुरू की। पुलिस को खबर थी कि ट्रक के आगे सफेद रंग की स्कार्पियो उसकीa पाइलेटिंग कर रही है। जैसे ही सफेद रंग की स्कार्पियो नाके पर पहुंची पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन चालक ने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी और फरार हो गया।

कुछ ही मिनट बाद पीछे से ट्रक आता दिखा और पुलिस ने उसे रूकवा लिया। ट्रक चालक हनुमंत से पुलिस ने दस्तावेज मांगे तो उसने जलजीरा भरा होने की बिल्टी पुलिस को दिखाई। पुलिस ने ट्रक का तिरपाल हटाकर चैक किया तो उसमें शराब की पेटियां भरी हुईं थीं। ट्रक से पुलिस ने 1159 पेटी अंग्रेजी शराब की जब्त की। अंग्रेजी शराब की अलग-अलग कंपनी की पेटियां थीं। इसकी कीमत करीब पचास लाख रुपए बताई जाती है। पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर शराब भेजने वाले एवं जहां शराब जा रही थी उसकी जानकारी हासिल कर रही है। राजस्थान में शराब महंगी है, तो गुजरात व बिहार में शराबबंदी है और इसी के चलते दक्षिण हरियाणा के रास्ते ही अवैध शराब कारोबार का खेल चलता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha