15 साल से था आंगनबाड़ी केंद्र पर अवैध कब्जा, चंद मिनटों में परिषद ने करवाया मुक्त

12/10/2019 9:44:55 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : रामबाग रोड स्थित आंगनबाड़ी में पिछले 15 सालों से कब्जा जमाए बैठी महिला के खिलाफ नगर परिषद ने सोमवार शाम कार्रवाई की। कर्मचारियों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर रखे सामान को बाहर रखवाया और आंगनबाड़ी केंद्र को खाली करवाने के बाद ताला जड़ दिया। मौके पर मौजूद अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

सरकारी जगह पर कब्जा करने वालों के खिलाफ नगर परिषद ने अभियान छेड़ रखा है। इसकी शुरुआत रामबाग रोड पर स्थित आंगनवाड़ी केंद्र से की गई। निगम कर्मचारी सुरेन्द्र राणा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र पर ही काम करने वाली महिला ने यहां कब्जा जमाया हुआ था और यहीं घर का सामान रखते हुए रिहायश बनाई हुई थी। इस संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी। जांच के दौरान सभी तथ्य सही पाए गए।

पहले महिला को खुद आंगनबाड़ी खाली करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन तय समय पर महिला ने आंगनबाड़ी की जगह खाली नहीं की। मजबूरन उन्हें आज कार्रवाई कर आंगनबाड़ी केंद्र को कब्जामुक्त करवाना पड़ा। कार्रवाई के दौरान निगम की होमगार्ड टीम पूरी तरह से सतर्क रहीं। महिला के सामान को सावधानीपूर्वक खाली स्थान पर रखवाया गया। हालांकि महिला ने कुछ समय के लिए परिषद की कार्रवाई का विरोध भी किया। लेकिन कार्रवाई शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

Isha