हुडा मार्कीट्स में दुकानदारों ने किए अवैध कब्जे, आम लोगों को हो रही भारी परेशानी

11/30/2019 1:55:32 PM

जींद (ब्यूरो) : शहर में हुडा की तमाम मार्कीटों में अतिक्रमण पूरी तरह से बेलगाम हो चला है। दुकानों के आगे के बरामदों पर दुकानदारों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं। कई जगह तो बरामदों में अवैध निर्माण तक कर उन्हें एक तरह से दुकान में मिला लिया गया है। इससे आम लोगों को भारी परेशानी हो रही है। हुडा ने अर्बन एस्टेट कालोनी में जाट धर्मशाला के सामने, गोहाना रोड पर डी.आर.डी.ए. के सामने, गोहाना रोड पर ही बस अड्डे के सामने और रानी तालाब के पास दीवानखाना मार्कीट में दुकानों और बड़े शोरूम के लिए जमीन बेची थी।

इनके आगे जनता की सुविधा के लिए बरामदों की खातिर करोड़ों रुपए कीमत की जमीन छोड़ी गई। दुकानों और शोरूमों के आगे बरामदे बनाए तो गए हैं लेकिन यह जनता के किसी काम नहीं आ रहे। ज्यादातर मार्कीटों में दुकानदारों ने बरामदों में अपना सामान रख उन पर अवैध कब्जे कर लिए हैं। जाट धर्मशाला के सामने की हुडा मार्कीट में हाल यह है कि बरामदों को कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे काफी ऊंचा उठाकर उन्हें दुकानों में शामिल कर लिया है। एक शोरूम मालिक ने तो सरकारी जमीन पर ही अवैध रूप से बैंक की ए.टी.एम. रखवाई हुई है। ए.टी.एम. में जाने के लिए सरकारी जमीन पर अवैध रूप से सीढिय़ां बनाई गई हैं।

इसी शोरूम का बरामदा दुकान में शामिल किया गया है। गोहाना रोड पर डी.आर.डी.ए. और ए.डी.सी. कार्यालय के सामने की हुडा मार्कीट में भी अतिक्रमण सारी सीमाएं पार किए हुए हैं। इस मार्कीट के बरामदों पर दुकानदारों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं। एक ढाबे का तंदूर बरामदे में चलता है तो एक हलवाई की पूरी दुकान ही बरामदे में चल रही है। कुछ समय पहले हुडा विभाग ने बरामदों से अतिक्रमण हटवाया था लेकिन अगले ही दिन अतिक्रमण पहले की तरह अपने पैर पसार गया था।

इस मार्कीट में एक दुकानदार ने तो बरामदे पर अवैध रूप से चारदीवारी बनाकर बरामदे को दुकान में शामिल किया हुआ है। बरामदों पर अवैध कब्जों के कारण बाइक और स्कूटी बीच सड़क खड़े किए जाते हैं। इससे इस मार्कीट में बैंकों की कैश वैन से लेकर 2 अस्पतालों में आने वाली एम्बुलैंस और कई बार खुद पुलिस की पी.सी.आर. तक जाम में फंस जाती हैं। 

Isha