अवैध रजिस्ट्री गैंग पुलिस गिरफ्त में, एक महिला सहित तीन आरोपी काबू

2/20/2020 5:47:09 PM

गुरूग्राम(मोहित)- गुरूग्राम पुलिस ने एक ऐसी गैंग को गिरफ्तार है जो फर्जी कागजात बनवाकर खाली प्लॉटों को बेच देते थे। पुलिस के अबतक के खुलासे में ये गैंग 50 से 60 करोड की कीमत के खाली प्लॉटों को बेच चूके हैं। इस मामले में गुरूग्राम पुलिस को उम्मीद है कि इनके साथ तहसील के कर्मचारी भी शामिल हो सकते है जिसके लिए गुरूग्राम पुलिस ने एक एसआईटी टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी हैं।

गुरूग्राम पुलिस की माने गैंग सबसे पहले खाली प्लॉटो को ढूढते थे और फिर उसके बाद उस प्लॉट के कागजात निकलवाते। जमीन के कागजातों के आधार पर ये गैंग जमीन मालिक की फर्जी आईडी तैयार करते है जिसमें फोटों इनके होते है और नाम जमीन मालिक, उसके बाद ये लोगों को तलाशते है जो खाली प्लॉट खरीदने के इच्छुक लोग है और उन्हे किसी मजबूरी का हवाला देते हुए मार्केट रेट से कुछ कम दामों में रजिस्ट्री की बात कर तहसील में खुद प्लांट के मालिक बनकर इन प्लॉटों को बेच रफू चक्कर हो जाते थे। इस तरह के मामलों में अब तक गुरूग्राम पुलिस पांच केस दर्ज कर चूकी है।

पुलिस को इनके पास से फर्जी कागजात बनाने की मोहर और तहसील और फर्जी स्टॉप की कुछ मोहरे भी हाथ लगी है जिसके बाद अब पुलिस को उम्मीद है कि इस करोडों के खेल में तहसील के कर्मचारी भी शामिल हो सके है जिनकी जांच के गुरूग्राम पुलिस ने एक एसआईटी टीम का गठन किया है जो अब इस पूरे मामले की जांच करेगी।

 

Isha