सड़कों पर बन रहे अवैध स्पीड ब्रेकर, प्रशासन बेखबर

11/19/2019 9:59:34 AM

भिवानी (सुखबीर) : एक तो इस समय जिले की सड़कों की हालत ज्यादा अच्छी नहीं है। उसके ऊपर जिले की इन सड़कों पर इन दिनों आए दिन अवैध स्पीड ब्रेकर बन रहे हैं। इन स्पीड ब्रेकरों के कारण वाहन चालकों को किसी हादसे का भय बनता जा रहा है वहीं प्रशासन को इन अवैध स्पीड ब्रेकरों को लेकर कोई परवाह ही नहीं। हम पहले बात करते हैं लोहारू रोड नैशनल हाइवे की।

इस हाईवे पर देवसर मोड़ पर ही दोनों ओर स्पीड ब्रेकर बने हुए हैं। इसके बाद धिराणा मोड़, बालाजी कालेज और लोहानी में 2 जगह स्पीड ब्रेकर बने हुए हैं। इसके बाद इसी रोड पर आगे चलें तो गांव ललहाना, ढाणी शंकर, गोलागढ़ और जुई में इस तरह के स्पीड ब्रेकर बने हुए हैं। 

बसें चल रही ओवरलोड, ब्रेकर तोड़ रहे बसों की कमर 
दूसरी ओर देखा जाए तो जिले में खासकर लोहारू और बहल रूट पर चलने वाली बसें खासकर दोपहर और शाम के समय पूरी तरह ओवरलोड चलती हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इन रूटों की बसों में दोपहर और शाम के समय छत पर बैठने के लिए भी सवारियों को जगह नहीं मिल पाती और 52 सीटर बसें 150 से 200 सवारियां लेकर इन रूटों पर चलती हैं।

इसके ऊपर अवैध रूप से बने ये ऊंचे-ऊंचे स्पीड ब्रेकर इन ओवरलोड बसों की कमर तोडऩे का काम कर रहे हैं। कई बार तो इन ब्रेकरों से गुजरते समय बसों की कमाणी या उनके शॉकर टूटने के कारण वे ब्रेक डाऊन हो रही हैं। 
 

Isha