किसानों के धरना स्थल के पास फेंके गए अवैध हथियार, आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश

1/11/2021 11:52:20 PM

पलवल (दिनेश): नेशनल हाइवे -19 पर 40 वें दिन भी किसानों का धरना कडकड़ती ठंड के बीच जारी रहा। हजारों की संख्या में किसान लगातार अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। किसानों द्वारा लगातार क्रमिक भूख हड़तालें भी की जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर किसानों को शरारती तत्व भी बीच-बीच में परेशान करते रहते हैं। 

पहले तो किसानों के धरना स्थल पर पत्थर फेंके गए और अबकी बार तो किसानों को बदनाम करने के लिए किसी बदमाश ने धरना स्थल के निकट तीन देशी कट्टे फेंक दिए और मौके से रफूचक्कर हो गया। वहां से गुजर रहे ऑटो चालक को हथियार दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है। 

वहीं मौके पर मौजूद किसान जसकन व भागीरथ का कहना है कि भाजपा सरकार आंदोलन कर रहे किसानों को बदनाम करना चाहती है। पहले भी कई बार किसानों के बीच उनके लोग आकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा चुके हैं, लेकिन आंदोलन को खराब करने उनकी कोशिश बार-बार नाकाम हो रही है। अब किसानों को भी जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होनें कहा कि वो रात के समय और पहरा बढ़ाएंगे और यहां आने-जाने वाले लोगों का ध्यान रखेंगे, ताकि किसान आंदोलन को बदनाम होने से बचाया जा सके। 

इस बारे में पलवल के एसपी दीपक गहलावत ने कहा कि किसान आंदोलन का इन देशी हथियारों से कोई लेना-देना नहीं है। कोई अनजान व्यक्ति हथियारों को लेकर यहां से गुजर रहा होगा तो रास्ता खराब होने की वजह से ये हथियार धरना स्थल के पास गिर गए हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया जैसे ही आरोपी की पहचान होगी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Shivam