अवैध रूप से जमा साढ़े चार लाख के पटाखे जब्त, पुलिस ने मामला किया दर्ज

10/31/2021 5:55:28 PM

महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह): दीपावली की तैयारी के बीच पुलिस की सघन चैकिंग जारी है। जिसके चलते थाना शहर महेंद्रगढ़ की पुलिस ने कल भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए हैं। पुलिस ने शनिवार को शंकर मार्केट सब्जी मंडी महेंद्रगढ़ क्षेत्र में छापामारी कर कार्रवाई करते हुए करीब 4 लाख 50 हजार रुपए के अवैध पटाखे जब्त किए हैं। आरोपित के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने अवैध पटाखों के साथ रवि वासी सैनीपुरा महेंद्रगढ़ को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना शहर महेंद्रगढ़ पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि रवि वासी सैनिपुरा ने शंकर मार्केट सब्जी मंडी में दुकानों में पटाखों का अवैध भंडारण किया हुआ है। अगर तुरंत रैड की जाए तो युवक को पटाखों सहित काबू किया जा सकता है। इस सूचना पर पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बतलाए हुए स्थान पर छापा मारा। वहां पर मौजूद एक व्यक्ति को पुलिस ने काबू करके पूछताछ की और दुकान को चैक किया। दुकान में भारी मात्रा में गत्ता पेटियों में रखे विस्फोटक पटाखे बरामद हुए।

आरोपित की पहचान रवि के रूप में हुई है। आरोपित से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह हिसार फैक्ट्री से यह पटाखे लेकर आया था। पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। दिवाली को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन पटाखों की बिक्री के खिलाफ अभियान चला रहा है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar