अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर पर छापा, संचालक पर मामला दर्ज

9/17/2019 1:24:03 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): खाद्य एवं औषधी प्रशासन की टीम ने छापा मारकर अवैध रूप से चल रहे एक मेडिकल स्टोर का भंडाफोड़ किया है। टीम ने मेडिकल  मेडिकल स्टोर के अंदर रखी सभी प्रकार की दवाओं को कब्जे में ले लिया है। स्टोर संचालक बिना लाइसेंस के दवाएं बेच रहा था। वहीं इन दवाओं के खरीद और ब्रिकी का भी कोई हिसाब-किताब नहीं था। इस पर अरोपी के खिलाफ विभाग ने ड्रग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। खाद्य एवं औषधी प्रशासन ने सूचना मिलने के आधार पर यह कार्रवाई की है। 



खाद्य एवं औषधी प्रशासन के वरिष्ठ औषधी नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा ने बताया कि उनको शिकायतें मिल रहीं थी कि सिरोही गांव में दवाओं का अवैध कारोबार हो रहा है। इसी आधार पर उन्होंने अपने साथ जिले की नियंत्रण अधिकारी पूजा चौधरी और संदीप गहलान को लिया और धौज थाने से पुलिस सहायता के साथ सिरोही गांव के बस स्टैंड पर चल रही रियाज मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। 

छापे के दौरान जब टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक से दवा बेचने सबंधी लाइसेंस आदि मांगे तो स्टोर संचालक न तो विभाग द्वारा जारी लाइसेंस उनको दे पाया और न ही दवाओं की खरीद व बिक्री का हिसाब किताब उनको दे पाया। इस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने उसकी दुकान में रखी सभी दवाओं जो कि लगभग 81 प्रकार की दवाएं थी अपने कब्जे में लेकर सील कर दीं। 



गोदारा ने बताया कि इन सभी दवाओं को कस्टडी आर्डर लेकर अब आरोपी के खिलाफ ड्रग एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के खाद्य एवं औषधी प्रशासन आयुक्त डॉक्टर साकेत कुमार, प्रदेश के औषधी नियंत्रक नरेंद्र आहुजा के निर्देशानुसार वह समय-समय पर इस प्रकार के चैकिंग अभियान आगे भी चलाते रहेंगे।  यदि कहीं भी कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का गलत काम करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दवा विक्रेताओं से आह्वान किया वह नियम व कानून का पालनकर दवा का काम करें।

Shivam