पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों की भरमार, कालोनियों में नहीं पहुंच रहा पानी

1/3/2020 1:45:20 PM

पिनगवां (ब्यूरो) : कस्बे के वार्ड 11 में पानी पहुंचाने के लिए बिछाई गई पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों की भरमार से कालौनियों तक पीने का पानी नहीं पहुंच रहा है, जिससे कालौनीवासियों को परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा खानापूर्ति के लिए अवैध कनेक्शनों को एक बार काटा भी जा चुका है, लेकिन चंद दिन तक तो कालौनियों में पानी पहुंचाए उसके बाद फि र से पहुंचना बंद हो गया।

ग्रामीण जावेद मास्टर, हनीफ, समसु, मुकेश, नूरदीन, आबिद, रहीश, फ ारुक आदि ने बताया कि वार्ड 11 व अकबरपुर रोड पर बसी कालौनियों के लिए आने वाली पाइप लाइन में अधिकतर लोगों ने अवैध कनेक्शन किए हुए हैं, जिनके कारण लाइन का पानी रास्ते में ही व्यर्थ बर्बाद हो जाता है इन कालौनियों में पानी नहीं पहुंच पाता।

लोगों ने बताया कि यह समस्या पिछले करीब एक महीने से बनी है, लेकिन जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी रोकथाम के लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं, जिसके कारण अवैध कनेक्शन करने वालों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि अपनी मनमर्जी के मुताबिक पानी की मुख्य लाइन में अवैध कनेक्शन कर रखे हैं। वहीं इस मामले में जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ राजबीर का कहना है कि जल्द ही अवैध कनेक्शनों को बंद कराया जाएगा, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

Isha