पलवल में सामने आया कबूतरबाजी का मामला, आरोपी गिरफ्तार

9/3/2019 12:33:03 PM

पलवल(गुरुदत्त): पलवल के होडल थाना पुलिस ने विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लेने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी पैसे लेकर लोगों को विदेश भेजता था, लेकिन खुद ही लोगों के कागजातों की चोरी करके उनको विदेश में फंसा देता था। लोगों ने इसकी शिकायत होडल थाना में की। शिकायत मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस जांच अधिकारी ने बताया की आरोपी ने जो लोगों से पैसे लिए थे उनका मकान बना लिया है और इसके बेटे लोगों को विदेश भेजते थे और पैसे इसको देते थे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में पेस करके जेल भेज दिया है। पुलिस थाना होडल में 17 मई को  गांव पेंगलतु निवासी एक युवक मुकेश ने शिकायत दी कि उसी के गांव के तीन बाप बेटों ने मिलकर उसे वर्ष 2018 में विदेश भेजने के नाम धोखाधड़ी कर करीब चार लाख रुपये ऐंठ लिए और बंधक बनाकर कागजों को जबरदस्ती दस्तखत करवा कर जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस ने पीड़ित की  शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच करने के बाद पुलिस महानिदेशक के आदेश पर रात्रि गश्त के दौरान आरोपी राजेंद्र पुत्र रामशरूप निवासी पेंगलतु को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है। जहां आरोपी को जेल भेज दिया गया। 

सुरेंद्र सिंह पुलिस जांच अधिकारी होडल ने बताया की आरोपी ने लोगों को मलेशिया मेें भेजने के नाम पर करीब 20 लाख रुपये ले लिए। आरोपी ने इन पैसों से मकान बना लिया है। पकड़े गए आरोपी के बेटे अभी फरार हैं, इनको जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Shivam