भारत बंदः किसानों के समर्थन में खापों ने भरी हुंकार, कहा- विश्वास किया था विश्वासघात नहीं होने देंगे

2/16/2024 5:17:38 PM

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर विभिन्न किसान व ट्रेड यूनियनों के अलावा पंचायत खापों ने भारत बंद के दौरान दादरी-दिल्ली रोड पर मोरवाला टोल को बंद करते हुए जाम लगा दिया। जाम के दौरान वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। वहीं किसान व अन्य संगठनों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार पर विश्वासघात के आरोप लगाए। किसानों के खापों के साथ सरकार काे सीधे रूप से चेतावनी देते हुए किसानों के साथ हो रहे अन्याय को रोकने व किसानों की मांगों को पूरी करवाने की मांग उठाई। कहा कि जरूरत पड़ी तो पंचायत खापें बार्डर पर किसानों के पक्ष में पहुंचेंगी।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा टोल फ्री करने का आह्वान किया गया था। उसी कॉल पर आज किसान संगठनों के अलावा कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी, राजनैतिक दलों से जुड़े नेता, खाप पंचायतों के पदाधिकारी, महिलाएं आदि। दादरी जिले के दिल्ली रोड स्थित मोरवाला टोल पर पहुंचे, जहां किसानों की मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए दादरी-दिल्ली रोड जाम कर दिया। जाम स्थल पर किसानों ने अपने ट्रैक्टरों को खड़ा करते हुए रोष जताया।

धरनारत किसान व खाप पंचायतों ने दिल्ली कूच कर रहे किसानों का रास्ता रोकने, रबड़ की गोलियां मारने, पानी की बौछार करने, सड़क मार्गों पर लोहे की कील बिछाने व कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद करने को लेकर रोष जताया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपने धरने प्रदर्शन करने की स्वतंत्रता होती है, लेकिन सरकार के निर्देश पर निहत्थे किसानों पर किया जा रहा अत्याचार असहनीय है। फोगाट खाप प्रधान बलवंत सिंह नंबरदार ने कहा कि सरकार किसानों को अकेला समझने की भूल ना करे।

सर्वजातीय फोगाट खाप सहित दूसरी खाप पंचायतें किसानों के साथ हैं। फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, किसान जय सिंह व बिमला देवी ने संयुक्त रूप से सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि शीघ्र किसानों की जायज मांगों को पूरा करें अन्यथा आगामी चुनाव में परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। धरनारत लोगों ने कहा कि किसानों की मांग पर सभी संगठन एकजुट हैं और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा जो भी आह्वान किया जाएगा उसे अमलीजामा पहनाने के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal