हरियाणा कैबिनेट की बैठक आज, एक्साइज पॉलिसी में संशोधन पर होगा विचार

5/5/2020 5:07:40 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा कैबिनेट की बैठक आज शाम छह बजे मुख्यमंत्री मनाेहर लाल के आवास पर हाेगी। बैठक में एक्साइज पॉलिसी में संशोधन काे लेकर चर्चा संभव है। शराब पर कोरोना सेस लगाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है। इसमें विभिन्न मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग से हिस्सा लेंगे। कुछ दिन पहले हुई कैबिनेट मीटिंग में कई कड़े फैसले लिए गए थे।

हरियाणा सरकार ठेकेदारों को हुए नुकसान के मद्देनजर आबकारी फीस में रियायत देने की तैयारी में है। आबकारी एवं कराधान मंत्री होने के नाते डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने खुद बैठक ली, जिसमें विभाग के उच्च अधिकारी मौजूद रहे। ठेकेदार इस बात पर अड़े थे कि मार्च में जब बोलियां लगाई थी, उस समय देश और प्रदेश की स्थिति अलग थी। कोरोना के कारण स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। ऐसे में उन्हें आबकारी डयूटी में 50 प्रतिशत की छूट दी जाए।

उपमुख्यमंत्री इस मुद्दे पर सीएम मनोहर लाल के साथ दो से तीन बार बैठक कर चुके थे। आखिर में यह निर्णय हुआ कि ठेकेदारों की 20 मई तक की आबकारी डयूटी माफ की जाएगी। लॉकडाउन अवधि की पूरी फीस भी माफ रहेगी। सरकार ने अगले वर्ष मई तक नई आबकारी नीति को विस्तार देने की भी मंजूरी दे दी है। इसके बाद सोमवार को पानीपत में ठेकेदारों की बैठक हुई।

 

 

Edited By

vinod kumar