स्कूल में घुसकर नकाबपोश युवकों ने काटा बवाल

5/2/2022 10:39:08 PM

गुड़गांव,(ब्यूरो): गांव अभयपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में सोमवार सुबह नकाबपोश तीन युवकों ने जमकर बवाल काटा। युवकों ने कक्षा 12वीं में घुसकर लाठी डंडों से हमला कर दिया। जिसमें 5 छात्राओं सहित 9 को चोंटें आई है। जिनको सोहना के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आरोपी युवक स्कूल में ही लाठी-डंडों को छोड़कर फरार हो गए। शिक्षक की शिकायत पर सोहना सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी। वहीं स्कूल में मचे बवाल पर अभिभावकों ने भी धरना दिया और  बुधवार को इस मामले को लेकर पंचायत होनी निश्चित हुई है।


अभयपुर के सरकारी स्कूल में सोमवार सुबह करीब आठ बजे के 12वीं कक्षा में हिंदी के शिक्षक पुरूषोत्तम बच्चों को पढ़ा रहे थे। इसी बीच तीन युवक लाठी-डंडे लेकर कक्षा में घुस आए। उन्होंने नकाब पहना हुआ था। इससे पहले कि पुरूषोत्तम कुछ समझ पाते युवकों ने कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। सहपाठियों पर हुए हमले से अफरा तफरी मच गई। कक्षा में मौजूद विद्यार्थी बाहर की ओर भागने लगे। भगदड़ में कक्षा में मौजूद तीन छात्राओं को चोटें लगी। बदमाशों द्वारा आधा दर्जन विद्यार्थियों पर लाठी-डंडों से हमला किया गया। जिसमें पांच छात्राएं और चार छात्रों को चोटें आई। सभी छात्र-छात्राएं गांव दमदमा के रहने वाले हैं। वहीं छात्र-छात्राओं की चीख-पुकार सुनकर स्कूल का स्टाफ व अन्य छात्र कक्षा 12वीं की ओर दौड़े तो हमलावर लाठी-डंडे वहीं छोड़कर स्कूल के पिछले गेट से फरार हो गए। शिक्षक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। वहीं इस घटना के बाद अभिभावकों में खासा रोष देखने को मिला। ने अपना रोष जताते हुए में काफी रोष है।


अभिभावकों ने दिया धरना:
स्कूल में मचे इस बवाल के बाद अभिभावक गांव के बस स्टेंड पर विद्यार्थियों के साथ धरने पर बैठ गए। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। गांव के विरेंद्र ने स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि जब तक हमला करने वाले गिरफ्तार नहीं होंगे वे शांत नहीं बैठेंगे। वे अपने बच्चों को अभयपुर पढ़ने के लिए नहीं भेजेंगे।


स्कूल में हमले को लेकर होगी पंचायत:
घटना को लेकर समस्त दमदमा गांव के लोगों में खासा रोष है। इस मामले में गांव दमदमा के राजकीय मिडिल स्कूल परिसर में ग्रामीणों की पंचायत बुलाई गई है। समाज सेवी श्योराज खटाना ने बताया कि पंचाय में सभी ग्रामीण अपनी राय रखेंगे और विवाद को लेकर आगामी योजना बनाएंगे कि गांव से बच्चों को अभयपुर पढ़ने के लिए भेजा जाए या नहीं। वहीं दमदमा के मिडल स्कूल को ही अपग्रेड कराने को लेकर जिला प्रशासन से मांग की जाएगी।


थाना प्रभारी का कहना:
स्कूल में हुए छात्र-छात्राओं पर हुए हमले को लेकर सदर थाना, सोहना के प्रभारी जयसिंह का कहना है कि स्कूल के शिक्षक की शिकायत पर एक नामजद सहित 15 के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi