बेरहम पिता की शर्मनाक करतूत, 5 साल की मासूम को घर में किया कैद

6/2/2017 3:24:47 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह):पूरे देश और प्रदेश में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की मुहिम चल रही है, लेकिन यमुनानगर में एक पिता ने अपनी संकीर्ण मानसिकता के चलते अपनी 5 साल की मासूम बेटी को ही घर में कैद कर रखा था। पिछले काफी दिनों से घर मे कैद होकर रह रही बच्ची पिता के काम पर जाने के बाद रोती रहती थी। बच्ची की बुआ ने बच्ची के कैद होने की शिकायत चाइल्ड लाइन को दी जिसके बाद पुलिस के साथ वे संयुक्त टीम बनाकर मौके पर पहुंची, जहां उनके होश उड़ गए। घर के बाहर ताला लगा था और अंदर से बच्ची के रोने की आवाजें आ रही थी। टीम ने ताला खोला तो बच्ची डरी सहमी रो रही थी। बच्ची सिर्फ इतना ही बोल रही पापा मारेंगे। 

टीम के कॉर्डिनेटर भानु प्रताप ने बताया कि आज चाइल्ड लाइन के नंबर 1098 पर उन्हें एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि फर्कपुर के पृथ्वी नगर में एक बच्ची को उसके पिता द्वारा घर में कैद किया गया जिस पर कार्रवाई करते हुए उनकी टीम ने पुलिस की मदद से उस घर पर पहुंची। वहां बाहर ताला लगा हुआ था और बच्ची अंदर रो रही थी। बच्ची का रेस्क्यू कर उसे वहां से मुक्त करवा लिया गया है। 

अब इस पूरे मामले को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने रखा जाएगा और कमेटी जो भी निर्णय करेगी उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। आखिर मासूम को उसके पिता ने घर में क्यों कैद कर बाहर ताला लगा कर रोज़ काम पर चला जाता था? फिलहाल इसके पीछे क्या कारण है?

इस बात पता तो बच्ची के पिता के सामने आने के बाद ही होगा, लेकिन इतना जरूर है कि टीम की मदद से आज मासूम को कैद से आजादी जरूर मिली है।