गर्भपात करने वाले अवैध सेंटर पर छापा, दंपत्ति गिरफ्तार (VIDEO)

5/4/2018 4:56:42 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के 23 संजय कॉलोनी में अवैध रूप से चल रहे क्लीनिक पर छापा मारकर पुलिस ने झोलाछाप डाक्टर दंपत्ती को गिफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि इस क्लीनिक पर गर्भपात भी करवाया जाता था। स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएम डॉक्टर संजीव भगत व बल्लभगढ़ के एसएमओ डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ कल देर रात रेड की। इस दौरान पुलिस के हाथ कई प्रकार की दवाइंया लगी जिसे पुलिस ने बरामद कर लया है। हैरानीजनक बात यह है कि इस क्लीनिक के बाहर कोई वोर्ड नहीं लगा है लेकिन अंदर गैर कानूनी काम पूरी तरह से किया जा रहा है। 

जांच अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इस घर में अवैध रूप से गर्भपात की दवाइयां दी जाती है। विभाग ने एक फर्जी ग्राहक बनाकर जब  मंजू हेल्थ केयर क्लीनिक पर भेजा तो उन्होंने ना केवल गर्भपात की दवाइयां दी। बल्कि उसके गर्भपात करने की तैयारियां भी कर ली। इशारा मिलने पर पुलिस ने रेड की और दंपत्ति से उनकी प्रेक्टिस करने की डिग्रियां मांगी गई तो दोनों ही कोई भी डिग्री पेश नहीं कर सके। डॉक्टर संजीव भगत की माने तो दोनों ही मियां बीवी झोलाछाप डॉक्टर हैं। 

बल्कि उसके गर्भपात करने की तैयारियां भी कर ली। डॉक्टर संजीव भगत की माने तो पिछले लंबे समय से यहां यह गोरखधंधा चल रहा था। डॉक्टर संजीव भगत की माने तो दोनों ही मियां बीवी झोलाछाप डॉक्टर है जिनके पास उन्हें कोई भी डॉक्टरी प्रेक्टिस करने की डिग्री नहीं मिली है।

Deepak Paul