कोविड-19: संकट के बीच राहत की खबर: PGI में भर्ती 3 मरीजाें के स्वास्थ्य में सुधार

4/7/2020 8:19:27 PM

राेहतक(दीपक): कोरोना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच राेहतक पीजीआई से राहत भरी खबर आई है। पीजीआई में भर्ती तीन कोरोना पॉजिटिव की हालत में सुधार आया है। जिसके बाद डॉक्टरों के हौसले बुलंद है। वहीं पीजीआई में अब तक अलग अलग जिलों से कुल 1100 सैम्पल जांच के लिए आए हैं, जिसमें से 68 पॉजिटिव मिले है।

बता दे कि प्रदेश के कई जिलों के कोरोना संदिग्धों की जांच पीजीआई में ही हो रही है। जिसके बाद प्रसाशन अलर्ट पर है और डॉक्टर दिन रात काम कर रहे हैं। राहत की बात ये भी है कि पीजीआई में अब तक तीन मरीज भर्ती हुए है जो इलाज के दौरान धीरे धीरे स्वस्थ हो रहे हैं।

काेरोना वायरस को लेकर बकायदा ट्रॉमा सेंटर को कोरोना पीड़ितों के लिए तैयार कर लिया है ताकि संकट के समय में इसका इस्तेमाल किया जा सके। यही नहीं एक हेल्प लाइन नम्बर भी जारी किया गया है जो आमजन के लिए है, कोरोना से सम्बंधित रिपोर्ट यहां दर्ज करवाई जा सकती है।

वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस के मरीजो को देख रही डॉक्टरों की टीम के लीडर डॉ धरु चौधरी का कहना है कि सभी डॉक्टरों की टीम बेहतर तरीके से काम कर रही है।उन्होंने अपील भी की के कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहे नर्स ओर डॉक्टरों का सम्मान किया जाए। क्योंकि इनके इलाज में इनकी अहम भूमिका है और इनका सम्मान जरूर होना चाहिए।
 

Edited By

vinod kumar