प्रेम प्रसंग में साथ न दिया तो दोस्त के जिम में लगाई आग(VIDEO)

7/5/2018 2:50:14 PM

पानीपत(अनिल कुमार): साई बाबा चौक स्थित एक हैल्थ क्लब में एक युवक द्वारा आग लगाने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते ही थाना चांदनी बाग पुलिस मौके पर पहुंची। सारे मामले के पीछे प्रेम प्रसंग होने के चलते हुए विवाद की बातें सामने आ रही हैं। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया। थाना चांदनी बाग पुलिस ने जिम संचालक के बयानों के आधार पर आरोपी युवक रॉकी व 2 अन्य पर केस दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
 

सांई बाबा चौक स्थित मसल्स एंड स्ट्रेंथ फिटनेस सेंटर एंड जिम के मालिक महेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह काफी समय से यहां पर हैल्थ क्लब चला रहा है। उसके पास एक युवक जिम में एक्सरसाइज करने आता था। उसकी उस युवक से दोस्ती हो गई। एक दिन उसे अचानक पता चला कि उक्त युवक का उसके ही दोस्त की बहन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है तथा वह पिछले माह उसे भगा ले गया है। इस पर उसने दोस्त के साथ थाने में जाकर उसके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था। जिस बात को लेकर वह उससे खफा चल रहा था। इस रंजिश के चलते उसने गतदिवस को एक योजना बनाकर दोपहर के समय जिम में पहुंचा। 

आरोपी को पहले से ही पता था कि जिम दोपहर को बंद रहती है तथा चाबी पड़ोसी के पास होती है। इसलिए वह पहले पड़ोसी फोटोग्राफर के पास पहुंचा और चाबी मांगी, लेकिन जब उसे वहां चाबी नहीं मिली तो कपड़े वाली दुकान पर जाकर चाबी के बारे में पूछा जहां से उसे दुकान की चाबी मिल गई। जिससे आरोपी ने जिम को खोल लिया और अंदर चला गया। करीब 15-20 मिनट पड़ोसियों ने देखा कि जिम से धुआं निकल रहा है। जिन्होंने तुरन्त मामले की सूचना उसे फोन करके दी तथा फायर ब्रिगेड व पुलिस को भी सूचना दी। 

जिम संचालक के अनुसार इस अग्निकांड से उसे करीब 5 लाख रुपए की आॢथक हानि हुई है। जिम संचालक महेंद्र ने बताया कि आरोपी ने जिम में आग लगाने के बाद उसके पास फोन किया और धमकी दी है कि वह उसे जान से मार देगा। इसलिए अपनी सुरक्षा का इंतजाम कर लें। इस धमकी के बाद से महेंद्र सहमा हुआ है। हालांकि बाद में जिम संचालक ने इस बारे में भी पुलिस को अवगत करवा दिया।
 

जिम में आग की पूरी वारदात वहां लगे सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई। पुलिस व जिम संचालक ने चैक किया तो उसमें खुलासा हुआ कि आरोपी बाइक पर सवार होकर पहुंच, उसने हैल्मेट पहन रखा था और पड़ोसी से जिम की चाबी मांगते हुए भी दिख रहा है।  उसके हाथ में प्लास, पेंचकस था। उसके अंदर जाते ही करीब 15-20 मिनट बाद जिम से धुआं निकलना शुरू हो गया।

सतबीर सिंह, अतिरिक्त प्रभारी, थाना चांदनी बाग
जिम में आग लगाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जिम संचालक महेंद्र के बयानों के आधार पर आरोपी युवक रॉकी व 2 अन्य के खिलाफ भादंसं की धारा 436, 506 व 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।
    
 

Deepak Paul