400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में गवाह को पैसों का अॉफर, FIR दर्ज(VIDEO)

9/16/2018 11:21:03 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):  डेरा सच्चा सौदा सिरसा के बलात्कारी बाबा राम रहीम के खिलाफ चल रहे करीब 400 से अधिक साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में मुख्य गवाह और इस मामले के शिकायतकर्ता हंसराज चौहान को केस वापिस लेने और पंचकूला सीबीआई कोर्ट में गवाही नहीं देने के लिए पैसों की खुली ऑफर दिए जाने का मामला सामने आया है। हंसराज चौहान को बाबा के ही एक कट्टर डेरा प्रेमी ने खुला ऑफर दिया है कि वह बाबा के खिलाफ नपुंसक बनाने के केस में गवाही ना देकर मनमर्जी की रकम ले सकता है। 

साथ ही जब हंसराज चौहान ने ये ऑफर ठुकराने की बात कही तो उसे धमकी भी दी गई है। इस पूरे मामले की शिकायत शिकायतकर्ता हंसराज चौहान ने पहले सीबीआई को की और उसके बाद यह मामला जिला फतेहाबाद पुलिस के पास पहुंचा। फतेहाबाद के सिटी टोहाना थाने में इस मामले में अब आरोपी डेरा प्रेमी राजकुमार निवासी सिरसा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

शिकायतकर्ता हंसराज चौहान ने बताया कि 29 अगस्त को उसके घर एक गाड़ी में सिरसा निवासी डेरा प्रेमी राजकुमार आया और उसने कहा कि वह डेरा प्रमुख के कहने पर यहां आया है। उसने कहा कि राम रहीम के खिलाफ चल रहे केस में गवाही न देकर केस वापस लेले, जिसके बदले में उसे मनमर्जी का पैसा दिया जाएगा।  चौहान ने बताया कि जब मैने इस अॉफर को ठुकराना चाहा तो डेरा प्रेमी उसे धमकी देते हुए वहां से चला गया।

इसके बाद उसने सीबीआई को इस संबंध में पत्र लिखकर शिकायत दर्ज करवाई। सीबीआई की आगामी कार्रवाई के तहत मामले में अब सिटी टोहाना थाना पुलिस ने आरोपी डेरा प्रेमी राजकुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

सिटी टोहाना थाना की एसएचओ इंस्पेक्टर अरूणा ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें हंसराज चौहान निवासी टोहाना की एक शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें आरोप लगाया गया कि सिरसा के एक डेरा प्रेमी ने हंसराज चौहान को बाबा गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे केस में पैसे लेकर केस वापिस लेने का ऑफर दिया गया है। उनका कहना है कि ममाले की जांच की जा रही है, जल्द ही अारोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं डेरा मामलों के जानकार गुरदास सिंह तूर ने बताया कि हंसराज चौहान जैसे जो लोग निडर होकर डेरा प्रमुख राम रहीम के काले कारनामों का पर्दाफाश करके अपनी लड़ाई लड रह हैं उन लोगों को अब डेरा प्रमुख अपने अनुयायियों के जरिए डराने और धमकाने का काम कर रहा है। तूर ने कहा कि डेरा प्रमुख अपने लोगों से केस के गवाहों और शिकायकर्ताओं को जान-माल की क्षति पहुंचा सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई हो क्योंकि डेरा प्रमुख पर लगे बलात्कार के आरोपों के बाद धमकी देने और पैसों के खुले ऑफर देने के उदाहरण पहले भी सामने आ चुके हैं।


 

Deepak Paul