गौ तस्करी के मामले में गवाह को समन भेज कहा- गौवंश के साथ पेश हो

9/21/2019 1:51:14 PM

यमुनानगर (ब्यूरो): कोर्ट ने गौ तस्करी के एक केस में गवाह को समन भेजकर गौवंश के साथ कोर्ट में होने को कहा। इस पर गवाह संदीप राणा शुक्रवार को गाड़ी में 4 गौवंश को लेकर कोर्ट में पहुंचा। उसे गेट पर ही रोक दिया गया। बाद में  कोर्ट के आदेश पर टीम आई और गौवंश को देखा गया। इसके बाद गवाह ने अपनी गवाही कोर्ट में दी। 

बता दें करनाल के गांव बुटाना निवासी रमेश कुमार ने रादौर पुलिस को 21 मार्च 2016 को शिकायत दी थी कि वह नीलोखेड़ी में गौरक्षक दल का सदस्य है। सूचना थी कि कुरुक्षेत्र के गांव दौलतपुर में कुछ लोग रुके हुए हैं। वे गौवंश को खरीदकर यू.पी. में गौकशी के लिए लेकर जाते हैं। इस पर वह अपने साथी सोनू, सरपंच रणधीर सिंह समेत अन्य वहां पर पहुंचे। उनकी 3 बैलगाडिय़ां थी। हर बैल गाड़ी में 2-2 बैल थे। वे उनका पीछा करते हुए एक गांव में पहुंचे। वहां पर पता पूर्व सरपंच के घेर में देखा कि बैलगाडिय़ां तो वहां पर थी लेकिन गौवंश नहीं था।

आरोप था कि वहां पर वहां पर घेर के मालिक ने अपनी रिवाल्वर से फ ायरिंग की और धमकी दी कि अगर गौवंश को हाथ लगाया तो गोली मार देगा। उन्होंने अपनी जान का परवाह नहीं की और गौवंश को वहां से मुक्त कराकर वे रादौर थाने में ले गए। इस पर रादौर पुलिस ने केस दर्ज कर गोली मारने की धमकी देने और गौ तस्करी का केस दर्ज किया था।

Isha