सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए मांगे पैसे, वीडियो वायरल (VIDEO)

7/27/2018 3:19:11 PM

कैथल (जोगिंदर कुंडू): हरियाणा के कैथल जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ही सरकारी योजना में दीमक की तरह लगे हुए हैं। यहां एक डॉक्टर ने एक मरीज के ऑपरेशन में बेहोशी के लिए परिजनों से दो हजार रूपये की मांग की। परिजनों ने जब इसके बिल की मांग तो डॉक्टर हंगामा करने लगा और मरीज के परिजनों को धमकाने लगा। लेकिन यहां मामला कुछ उलटा ही पड़ गया।

दरअसल, पैसों की मांग को लेकर जब डॉक्टर की दाल नहीं गली तो उसने परिजनों को डराने के लिए पुलिस को बुला लिया, डॉक्टर ने मरीज के जिन परिजनों से पैसों की मांग की थी, आर्मी का जवान निकला। इसके बाद भी डॉक्टर ने आर्मी के जवान को कर्नल से बात करवाने की बात कही और यहां तक ड्यूटी पर लापरवाही के आरोप लगाने की बात कह डाली।

इस मामले में डॉक्टर का दलाल भी सामने आया, जिसके बाद मरीज के 9800 रुपए वापिस किए गए। डॉक्टर पर आरोप है कि वह गरीबों से इलाज के नाम पर मन मर्जी की अवैध वसूली करता है। वहीं इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ। मीडिया में मामला आने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उस दुकान को सील कर दिया, जहां से सर्जिकल सामान आता था। वहीं आरोपी डॉक्टर अमन सूद पर जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Shivam