हरियाणा में सिर्फ विपक्ष ही नहीं बल्कि सत्तापक्ष की भी सुनवाई नहीं होती है: बीएल सैनी

2/2/2023 5:57:50 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): रादौर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक डॉ बीएल सैनी का कहना है कि हरियाणा में सिर्फ विपक्ष ही नहीं बल्कि सत्तापक्ष के विधायकों की भी सुनाई नहीं होती है। उन्होंने कहा कि सीएम की अधिकारियों पर पकड़ नहीं है।

बता दें कि डॉ बीएल सैनी ने ग्राम दर्शन कहो मन की बात के तहत रादौर विधानसभा क्षेत्र के 300 कार्यों के बारे में बताया और उन्हें लिखित में भी दिया। उसके जवाब में बताया गया कि 87 कार्य हो रहे हैं, लेकिन जमीन पर ऐसा कोई कार्य दिखाई नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में यमुनानगर के सीईओ द्वारा बार-बार अधिकारियों को लिखा जाता है। अधिकारी जवाब देते हैं कि उनके पास फंड नहीं है। उन्होंने कहा कि विधायकों को सड़कों के निर्माण के लिए 25,25 करोड़ पर की राशि दिए जाने की बात कही गई थी,लेकिन अभी तक उनके लिए कोई पैसा नहीं आया है। यह भी नहीं पता कि वह पिछले बजट में से मिलेगा, या अगले बजट में आएगा। उनके क्षेत्र की सड़कों की हालत खस्ता है।

पिछले दिनों गृहमंत्री उनके क्षेत्र में आये, उस से पहले सड़कों की कुछ मरम्मत की गई। अब मुख्यमंत्री भी पिछले दिनों उसी क्षेत्र से गुजरे, लेकिन सड़कों का निर्माण नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इससे पहले चौटाला सरकार में जब मुख्यमंत्री को कहीं जाना होता तो रातों रात सड़क बन जाती थी,लेकिन अब ऐसा नहीं है। मुख्यमंत्री की अधिकारियों पर पकड़ नहीं है।

हरियाणा में सरपंचों को विकास कार्यों के लिए राशि 20 लाख से घटाकर 2 लाख किए जाने पर उन्होंने कहा कि हरियाणा के नवनिर्वाचित सरपंच काम करना चाहते हैं, लेकिन सरकार सहयोग नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि सरपंचों को ज्यादा से ज्यादा राशि दी जानी चाहिए, ताकि वह अपने इलाके का विकास करवा सकें। वहीं उन्होंने बताया कि यमुनानगर के कई ब्लॉकों को मिलाकर एक ही अभियंता है। उन्होंने अपने इलाके के विकास कार्यों के लिए कार्यकारी अभियंता को लिस्ट दी थी। जिनमें से अभी तक कोई भी कार्य शुरु नहीं हुआ है। कई कार्यों को टेंडर भी कॉल नहीं हुए है। ऐसे कई मामलों में पैसा भी वापिस जा चुका है। विधायक डॉक्टर बी एल सैनी द्वारा मीडिया में इस तरह के बयान देने से निश्चित तौर पर सरकार की छवि पर असर पड़ेगा। देखना होगा कि सरकार इस ब्यान को लेकर क्या प्रतिक्रिया देती है।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Ajay Kumar Sharma