हरियाणा में बढ़ती काेराेना संक्रमित मरीजाें की संख्या पर लगी ब्रेक, यहां जाने आज की स्थिति

4/14/2020 7:10:15 PM

चंडीगढ़(धरणी): काेराेना वायरस की जंग में हरियाणा की जीत का सिलसिला शुरु हाे गया है। प्रदेश मेंं आज भी केवल दाे ही मरीज सामने आए हैं, दाेनाें ही केस फरीदाबाद जिला में मिले हैंं। वहीं राहत की बात यह है कि आज 4 मरीज ठीक हाेकर घर वापस लाैटे।

पिछले 48 घंटाे से राज्य में काेराेना वायरस संक्रमित मरीजाें की संख्या में थाेड़ी ब्रेक लगी है, जाेकि सरकार के साथ प्रदेशवासियाें के लिए राहत की बात है। बता दें कि बीते कल प्रदेश में सिर्फ 1 ही मामला सामने आया था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

पॉजिटिव केसों में अब तक 41 मरीज रिकवर किए जा चुके हैं, फिलहाल राज्य में सिर्फ 141 मरीज ही कोरोना से संक्रमित हैं। प्रदेश में कोरोना के जितने भी मामले सामने आए उनमें अधिकांश जमाती हैं और बाहरी राज्यों के हैं।



स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन जारी होने वाले बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार काे हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 184 पहुंच चुकी हैं, जिनमें 141 मामले सक्रिय हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं 2 मरीजों की मौत भी हो चुकी है, इनमें से एक करनाल व एक अंबाला का रहने वाला था। 

10 विदेशी 64 बाहरी राज्यों के संक्रमित
हरियाणा में मिले संक्रमित मरीजों में 10 विदेशी और 64 बाहरी राज्यों के हैं। इनमें श्रीलंका से 6, नेपाल, थाइलैंड, इंडोनेशिया व साउथ अफ्रीका का एक-एक नागरिक शामिल है। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश के 11, हिमाचल प्रदेश के 10, तमिलनाडु के 7, पचिश्म बंगाल के 4, केरला के 5, बिहार के 8, तेलंगाना के 2, आंध्र प्रदेश से 2, महाराष्ट्र के 6, जम्मू के 3, मध्यप्रदेश के 2 और पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई, असम का एक-एक नागरिक संक्रमित है। 

41 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर
अभी तक 41 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में ही हैं। यहां से 16 मरीज, पानीपत में 4, फरीदाबाद में 8, करनाल में 3, पंचकूला में 2, अंबाला 2, सिरसा में 2, भिवानी 1, हिसार में 1, सोनीपत में 1 और पलवल में 1 मरीज ठीक हुआ है।

Edited By

vinod kumar