हरियाणा में 10वी-12वीं के पेपर चेक करते हुए मिले अटपटे जवाब, एक छात्र ने लिखा ‘मैडम बेटी से करवा दो फ्रेंडशिप’

5/14/2022 6:03:30 PM

फतेहाबाद(रमेश): हरियाणा में दसवीं और बाहरवीं की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं और अब मार्किंग की जा रही हैं। ऐसे में परीक्षाओं की चेकिंग के दौरान हैरान करने वाले जवाब टीचरों को मिल रहे हैं। जो कि इस समय सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहे हैं।

दरअसल, फतेहाबाद में पेपरों की मार्किंग की जा रही है। इसी दौरान एक परीक्षार्थी ने अपनी उत्तरपुस्तिका में लिखा कि अपनी बेटी से फ्रेंडशिप करवा दो। केवल एक ही उत्तरपुस्तिका ऐसी नहीं मिली। टीचरों के सामने ऐसे कई जवाब आए जिसको देखकर उन्होंने अपना सर पकड़ लिया। एक छात्रा ने लिखा कि मैं आपकी बेटी जैसी हूं पास कर दो।


 

परीक्षार्थियों का ऐसा रवैया पहले भी कई बार देखने को मिला है। लेकिन पहले शायरी या फिर गाने होते थे लेकिन इस बार बच्चे पास करने के लिए अलग-अलग तरीके से मांग कर रहे हैं। यहां तक की एक युवती ने पेपर में लिखा अगर 75 प्रतिशत अंक नहीं दिए तो सुसाइड कर लूँगी।

वहीं एक छात्रा ने अपने जीवन और पढ़ाई के बारे में लिखते हुए कहा कि उसकी मां सौतेली है, पिता दारू पीते रहते हैं। उन्होंने बहुत दुख दिया है, मुझसे बर्ताव अच्छा नहीं है और ना ही मां अच्छा बर्ताव करती है। छात्रा ने अपनी समस्या को लिखते हुए दो पेज तक भर दिए।

इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी दयानद सिहाग ने कहा कि बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा की मार्किंग हो रही है कुछ बच्चे शरारती होते हैं और आउट ऑफ़ वे में जाकर पेपर में ग़लत लिख देते हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी अध्यापकों से अपील करूँगा की अध्यापक बच्चों को क्लास में बताए कि इस तरह की गतिविधि और इस तरह की एक्टिविटी बोर्ड की परीक्षाओं में न करें।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

Content Writer

Vivek Rai