दिल्ली में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में हिंदू संगठन सड़कों पर उतरे

7/6/2019 11:36:04 AM

यमुनानगर (त्यागी): हिंदू संघर्ष समिति के बैनर तले जिले की विभिन्न हिंदू संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में मंदिर तोड़े जाने, मूर्तियां खंडित किए जाने, पुजारियों से मारपीट करने, दंगा भड़काने व आगजनी करने आदि के बारे में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जिला प्रशासन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा। इस संबंध में पं.उदयवीर शास्त्री, अश्विनी शर्मा, दीक्षित पंडित, राहुल शर्मा, रोहित चौधरी, कमल थापा व यश आदि ने बताया कि हिंदू समुदाय के लोग देश में हो रही अराजकता को लेकर चिंतित हैं और यही चिंता महामहिम के समक्ष रख रहे हैं।

हिंदू समितियों से जुड़े सभी लोग समय-समय पर समाज में सामाजिक कार्य करवाते रहते हैं, जिससे समाज में भाईचारा बना रहे। इन सदस्यों का कहना था कि आपसी भाईचारा व सौहार्द बनाने के लिए कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन हिंदू संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा समय-समय पर किया जाता रहा है। पिछले दिनों दिल्ली की घटना को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई, जिससे देश का बहुसंख्यक तबका डर के साए में है। 

देश के बहुसंख्यक तबके ने हमेशा ही देश की शांति और अखंडता के लिए काम किया है और जीओ और जीने दो की विचार धारा पर चलते हुए दूसरों को भी इसी विचार धारा पर चलने के लिए प्रेरित किया है। इन सदस्यों का कहना था कि पिछले दिनों कुछ विदेशी ताकतों और असामाजिक लोग देश की शांति भंग करना चाहते थे। ऐसी ही कोशिश दिल्ली में भी की गई थी, जिससे कुछ राजनीतिक दलों के लोग भी जुड़े होने की आशंका है। इन लोगों ने अपने राजनीति लाभ के लिए भाईचारा खराब करने का प्रयास किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इनमें आम आदमी पार्टी का एक विधायक भी है, जिनके खिलाफ अभी तक भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिला प्रशासन के माध्यम से उन्होंने महामहिम राज्यपाल से अपील की है कि आम आदमी पार्टी के विधायक व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और जो भी असामाजिक तत्व इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल हैं और देश की शांति भंग करना चाहते हैं उन सबके खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाए ताकि बहुसंख्यक वर्ग जो इन घटनाओं से ङ्क्षचतित है को राहत मिल सके। इस मौके पर जैनेंद्र शर्मा, सुन्दर, हरदीप, भगीरथ, सुशील, हर्ष धीमान, रोनित, राहुल व श्याम सुंदर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। 
 

Edited By

Naveen Dalal