जुए में हारी रकम चुकाने के लिए युवक ने मां की एक्टिवा कर ली चोरी, बेचने गया तो हुआ ये...

12/10/2020 2:10:40 PM

रोहतक : नशे व सट्टे के आदी के बेटे ने जुए में हारी रकम को लौटाने के लिए अपनी ही मां की स्कूटी को चोरी कर ली और जब वह उसे बेचने गया तो वह पकड़ा गया। प्रभारी थाना निरीक्षक शमशेर सिंह ने बताया कि नीतू निवासी सैक्टर-4 ने एक्टिवा चोरी बारे शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि 2 दिसम्बर को नीतू ने अपने घर के आगे एक्टिवा खड़ी की हुई थी। अज्ञात युवक उक्त एक्टिवा चोरी करके फरार हो गया।

मामले की जांच कर रहे मुख्य सिपाही राजेश ने बताया कि 8 दिसम्बर को आरोपी मुकेश उर्फ राहुल पुत्र रामबच्चन निवासी सैक्टर-4 शहर को चोरीशुदा एक्टिवा सहित गिरफ्तार किया गया।  आरोपी की उम्र 21 साल है। वह शादी व पार्टियों में डी.जे. बजाने का कार्य करता है। आरोपी सट्टा खेलने का आदि है और वह सट्टे में मोटी रकम हार चुका था। पैसों की तंगी के कारण आरोपी ने अपने ही घर की एक्टिवा को चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। 

जांचकर्ता ने बताया कि आरोपी ने अपने ही घर के बाहर खड़ी एक्टिवा को  चोरी करने के बाद उसे छिपा दिया। आरोपी की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। अब आरोपी बेटे ने एक्टिवा को बेचने की योजना बनाई औऱ उसे बेचने के लिए इधर-उधर संपर्क करने शुरु कर दिए। इस बीच पुलिस ने आरोपी को एक्टिवा सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चोरीशुदा एक्टिवा समेत युवक को काबू कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।    


 

Manisha rana