पानीपत में मुख्यमंत्री ने लगाई घोषणाओं की झड़ी, हरियाणा में अब इन लड़कियों को मुफ्त मिलेगी कॉलेज शिक्षा

11/26/2023 6:30:02 PM

पानीपत(सचिन शर्मा): पानीपत के कस्बा समालखा की अनाज मंडी में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणाओं के झड़ी लगा दी। इस रैली में मुख्यमंत्री खट्टर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे, जबकि मंच पर करनाल लोकसभा से सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार समेत स्थानीय नेता व विधायक भी मौजूद रहे। रविवार को दोपर को जन आशीर्वाद रैली के मंच से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत जिले के लिए कई अहम घोषणाएं की।

मंच से संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लड़कियों की कॉलेज शिक्षा के लिए बड़ी घोषणा की है। पानीपत में समालखा में जन आशीर्वाद रैली में मंच संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने हरियाणा में 1.80 लाख तक की वार्षिक आय तक के परिवार की लड़कियों की कॉलेज की शिक्षा फ्री करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा निजी स्कूलों में लगने वाली फीस सरकार द्वारा वहन की जाएगी।  इसके अलावा 1.80 लाख रुपये से 3 लाख तक के वार्षिक आय वाले परिवार की लड़कियों की कॉलेज (निजी और सरकारी) की शिक्षा की आधी फीस सरकार द्वारा भरी जाएगी।  

इसके अलावा पिछले काफी समय से चली आ रही समालखा नगरपालिका को अपग्रेड कर नगर परिषद का दर्जा देने की। जनता की मांग के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने नगर पालिका को नगर परिषद में अपग्रेड करने की घोषणा कर दी है। इसके अलावा समालखा के 50 बेड की CHC को 100 बेड के अस्पताल में अपग्रेड किया जाएगा। इसके साथ ही अस्पताल से सब डिविजनल ऑफ़िस तक के लिए  सीधे रास्ते का निर्माण कराया जाएगा। 

संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने निम्न घोषणाएं की।

  • करहंस से पट्टी कल्याण तक के रोड को मंज़ूरी, समालखा नारायणा फाटक पर अंडरपास को मंज़ूरी 
  • समालखा बस स्टैंड के पास अंडर पास बनेगा व  चुलकाना धाम में 2 करोड़ रुपये से कराया जाएगा सौंदर्यीकरण
  • बापौली गांव में 1 करोड़ 25 लाख रुपया की लागत से सब्ज़ी मंडी बनाई जाएगी। वहीं बापौली गांव में पंचायत के ज़मीन मुहैया कराने पर बस स्टैंड बनाने की मंज़ूरी मिली है।
  • मार्केटिंग बोर्ड की 9 सड़कों के लिए 8.5 करोड़ रूपये की मंज़ूरी, PWD  की सड़कों के लिए 25 करोड़ रूपये की मंज़ूरी मिली। नगला आर ड्रेन पर एक पुल का निर्माण कराया जाएगा। 
  • रविदास समाज, कश्यप समाज के भवनों के लिए 11-11 लाख रुपये का अनुदान
  • अग्रवाल समाज को 2012 में मिली अस्पताल के लिए दो एकड़ ज़मीन का भी समाधान कराया जाएगा 
  • 1 महीने में भाखरा का स्टेडियम खेल विभाग को हैंडओवर किया जाएगा
  • गन्नौर में 500 एकड़ में 5600 करोड़ की लागत से फल सब्जी मंडी तैयार की जा रही है
  • नई दिल्ली से दिल्ली के सराय काले ख़ाँ से पानीपत तक RRTS परियोजना के पैसे जमा कराए गए,जल्द ही योजना का टेंडर होकर कार्य शुरू होगा 
  • HSIIDC के 100-500 एकड़ तक का सेक्टर किया जाएगा विकसित 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal