राम रहीम के साम्राज्य में अंदर ही अंदर था एक रंगीन फिल्मी जहां

8/29/2017 5:35:06 PM

सिरसा:बलात्कार के मामले में 20 साल की सजा पाने वाले डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने अपना एक अय्याशी भरा रंगीन फिल्मी जहां बनाया हुआ था, जहां एक सिनेमा हॉल है, जिसमें विशेष रूप से गुरमीत राम रहीम की फिल्मों को प्रर्दिशत किया जाता था। वहां एक फिल्मी सेट भी है, जहां कुछ ही दिनों पहले राम रहीम की अगली फिल्म ‘ऑनलाइन गुरुकुल’ की शूटिंग हो रही थी। ‘एमएसजी: मैसेंजर ऑफ गॉड’, ‘एमएसजी 2’, ‘जट्टू इंजीनियर’ और ‘हिंद के नापाक का जवाब’ समेत राम रहीम की कुछ फिल्म की शूटिंग मुख्यालय के इंडोर व आउटडोर फिल्म सेटों पर की गई थी। डेरा प्रमुख की आगामी फिल्म ‘ऑनलाइन गुरुकुल’ की अभी शूटिंग चल रही थी जबकि उनके जीवन पर आधारित एक अन्य फिल्म की शूटिंग किया जाना बाकी था।  

डेरा मुख्यालय में काम करने वाले एक डेरा समर्थक ने बताया कि अपनी फिल्मों की शूटिंग करने के लिए राम रहीम ने डेरा के परिसर में ही दो फिल्म सेट बनवा रखे हैं जिसमें एक इंडोर है तो दूसरा आउटडोर सेट है। नाम नहीं बताने के शर्त पर एक अन्य डेरा समर्थक ने बताया, ‘‘बाबा की करीब 70 प्रतिशत फिल्मों की शूटिंग डेरा के परिसर में ही की गई है। फिल्म की पटकथा की आवश्यकता के अनुसार डेरा परिसर में स्थित स्कूलों और कॉलेजों का भी इस्तेमाल किया जाता था।’’  

उसने बताया कि जब डेरा प्रमुख की फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होती थी तो देशभर में अपने अनुयायियों को संदेश भेजकर अपने संबंधित क्षेत्रों के सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए कहा जाता था। फिल्मों के अलावा डेरा प्रमुख को महंगी लग्जरी कारों का शौक था। उनके वाहनों में कई रंग-बिरंगी महंगी कारें शामिल हैं। बहरहाल, डेरा प्रमुख को यौन शोषण के दो मामलों में कल 20 साल जेल की सजा सुनाई गई है। राम रहीम की सुरक्षा में महिला सुरक्षा कर्मी भी तैनात थीं। अधिकारियों के मुताबिक काफी बड़ी संख्या में लोग डेरा मुख्यालय को छोड़ चुके हैं जबकि करीब 1000 समर्थक अभी भी परिसर के अंदर मौजूद हैं।