नीलम के समर्थन में आई उसकी मां ने भरी हुंकार; कहा- उसने गलत नहीं किया, जो भी हुआ उसका अफसोस नहीं

12/18/2023 5:26:18 PM

उचाना( प्रदीप श्योकंद): संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में पूरे देश में राजनीतिक जंग छिड़ी हुई है। इस मसले पर विपक्ष एक सरकार पर हमलावर है। वहीं सत्ताधारी दल के लोग इस मसले पर राजनीति न करने की नसीहत देते नजर आ रहे हैं। वहीं इस राजनीतिक शोर सराबे इत्तर हरियाणा के किसान संगठन व कुछ समाजसेवी संगठन नीलम आजाद का समर्थन करते हुए दिख रहे हैं। 


गौरतलब है कि जींद निवासी नीलम आजाद संसद की सुरक्षा भेदने वाले आरोपियों में से एक हैं। जिस समय लोकसभा के हॉल दो आरोपी कलर स्मॉक लेकर कूदे थे। उसी समय नीलम भी संसद के बाहर एक साथी के साथ कलर स्मॉग छोड़कर प्रदर्शन कर रहीं थी। हलांकि अभी तक सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुटी हुई हैं। इन सभी आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया है।



वहीं सोमवार को घासों गांव जहां नीलम का घर है भारतीय किसान युनियन उगरहां और पंजाब स्टूडेंट यूनियन शहीद रंधावा के कमेटी पहुंचकर नीमल आजाद का समर्थन किया है। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों एवं पड़ोंसियों को नीलम के समर्थन के लिए प्रेरित भी किया। घासों गांव में किसान युनियन उगरहां के पदाधिकारी कुदीप पुनिया और हरियाणा महासचिव अजय पहुंचे थे। वहीं पंजाब स्टूडेंड युनियन शहीद रंधावा की तरफ से होशियार और बेअंत सिंह पहुंचे जो रिसर्च स्कॉलर हैं। इसके साथ ही नरवाना और उचाना के किसानों ने नीलम का समर्थन किया है।

उक्त लोगों ने नीमल के परिजनों से बातचीत की और गांव के लोगों से मिलकर नीलम के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही नीलम की रिहाई की मांग की। बैठक में शामिल लोगों ने कहा कि जो धराएं नीलम पर लगाईं गईं हैं, उन्हें हटाया जाए। नीलम ने बेरोजगारों की मांग उठाई है। वहीं रंधावा कमेटी के सदस्यों ने कहा कि हम सब नीलम के समर्थन में हैं। हम चाहते हैं कि गांव के लोग भी समर्थन में आएं। नीलम के ऊपर जो धाराएं लगाई गई हैं उनको जल्दी से जल्दी हटाया जाए।

वहीं अंत में इस बैठक में नीलम की मां भी सामने आईं। उन्होंने खुले मंच से कहा कि नीलम ने जो किया है, मुझे उसका कोई अफसोस नहीं है। उसने कोई अपराध नहीं किया है। मैं उसके साथ खड़ी हूं। वह देश की बेटी है उसन यह सिर्फ अपने लिए नहीं बल्की पूरे देश के लिए किया है। वहीं बता दें कि इससे पूर्व नीलम परिवार ने इस घटना से संबंधित जानकारी न होने की बात कही थी। गौरतलब है कि इससे पहले खाप व अभय चौटाला सहित कई सामाजिक संगठन नीलम का समर्थन कर चुके हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal