पेपर लीक मामले में ए.सी.पी. क्राइम का एफिडैविट पेश करे सरकार : हाईकोर्ट

4/26/2018 9:09:53 AM

चंडीगढ़(बृजेन्द्र): हरियाणा में असिस्टेंट प्रोफेसर (हिंदी) के पेपर में दून पब्लिक स्कूल, पंचकूला में पिछले वर्ष हुई नकल के मामले में हाईकोर्ट में दायर अपील केस में हाईकोर्ट जस्टिस राजेश बिंदल और जस्टिस बी.एस. वालिया की डिवीजन बैंच ने सरकार को आदेश दिए है कि असिस्टैंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (क्राइम) पंचकूला का एफिडैविट पेश करें जिसमें जांच का स्टेटस बताया जाए। 3 मई को केस की अगली सुनवाई होगी। 

हाईकोर्ट की जानकारी में लाया गया कि शुरूआत में केस की जांच से जुड़े पुलिसकर्मी ने जांच में गंभीर लापरवाहियां बरती और उस पर गंभीर कार्रवाई नहीं की गई। परीक्षा केंद्र से संदीप नामक परीक्षार्थी 26 फरवरी, 2017 को मोबाइल समेत पकड़ा गया था जिसमें प्रश्न पत्र था। 

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन व सैक्टर-21 थाना इंचार्ज को मामले की जानकारी दी गई थी। जिसमें पेपर नकल के आरोप थे। उसके बावजूद हैड कांस्टेबल नीरज कुमार ने केस बंद कर दिया था। जिसमें कहा था कि जिस आरोपी से मोबाइल रिकवर हुआ उसकी उम्मीदवारी खत्म कर दी गई थी। ऐसे में संज्ञेय अपराध नहीं बनता। इस पर एच.पी.एस.सी. के काऊंसिल ने कहा कि उनका हैड कांस्टेबल नीरज से संदीप नामक कैंडिडेट की उम्मीदवारी खत्म करने की कोई बात नहीं हुई थी। 

Rakhi Yadav