जज भर्ती पेपर लीक मामले में HC की फटकार के बाद कांग्रेस नेता और युवती गिरफ्तार

5/23/2018 12:59:28 PM

चंडीगढ़: हरियाणा में 109 जजों की भर्ती को लेकर हुए पेपर लीक मामले में हाइकोर्ट ने एसअाईटी को जमकर फटकार लगाई। जिसके बाद एसअाईटी ने इस केस में कांग्रेसी नेता और झज्जर निवासी महिला कोे गिरफ्तार किया है। दोनों अारोपियों ने दो कैंडिडेंट्स को लाखों रुपए में पेपर बेचा था। अारोपियों को गतदिवस कोर्ट में पेश कर महिला को 4 दिन के व युवक को दो दिन के रिमांड पर भेजा है। इस मामले में दो अारोपियों को पहल ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। 

डेढ़ करोड़ में पेपर बेचने की हुई थी पेशकश
पिंजौर की वकील सुमन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि एचसीएस का पेपर डेढ़ करोड़ में बिक रहा है। उसे भी पेशकश की गई थी। उसने एक लड़की से लेक्चर की वीडियो क्लिप मंगवाई थी, लेकिन उसने गलती से दूसरी वीडियो क्लिप सेंड कर दी। जिसमें पेपर में आने वाले प्रश्नों पर हुई बातचीत रिकॉर्ड थी।इस याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने अपने स्तर पर जांच शुरू की, जिसमें सामने आया कि हाईकोर्ट के ही रिक्रूटमेंट रजिस्ट्रार डॉ. बलविंदर शर्मा के मोबाइल फोन से सुनीता के फोन पर सालभर में 1100 बार संपर्क हुआ था। बाद में सुनीता ही एक्जाम में टॉपर रही। दूसरी लड़की रिजर्व कैटेगरी की टॉपर बनी।

हालांकि, बाद में कोर्ट ने परीक्षा ही रद्द कर दी। इस केस में सुनीता,सुशीला और जज बलविंदर कुमार शर्मा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।पुलिस ने अारोपी को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं डाली। अब हाईकोर्ट ने इस मामले में एसआईटी को फटकार लगाई और डीजीपी को बुलाया तो युवक व महिला को सोमवार देर रात को गिरफ्तार किया गया।

इस दौरान पुलिस अारोपियों से उन सभी कैंडिडेट्स के नाम का उगलवाएगी, जिनको इन्होंने पेपर बेचा था।पुलिस चार्जशीट में पहले ही बता चुकी थी कि जज बलविंदर शर्मा सुनीता के साथ इस तरह क्लोज रिलेशनशिप में था कि उन्होंने अपनी जाली आईडी बनाई और दूसरों का नंबर यूज किया। यहां तक कि जज खुद अपनी सरकारी कार और गार्ड को छोड़कर हाईकोर्ट से सीधा सुनीता से मिलने कैब से जाते रहा।

फर्जी आईडी पर सुनीता से मिलने जाता था जज
चार्जशीट के मुताबिक, जज ने एक सीक्रेट नंबर ले रखा था। इसी नंबर पर जज सुनीता के सीक्रेट नंबर पर बात करता था। थे। यह नंबर मोहाली के आशीष के नाम था, जो उसने सुनीता की रूममेट आयुशी को दिया और आयुशी से लेकर सुनीता ने सीक्रेट नंबर जज को दिया। वहीं बताया गया कि टीटू चोपड़ा को इंस्पेक्टर अमनजोत सिंह ने उस वक्त पकड़ा, जब वह शहर से फरार हो रहा था। दरअसल उस वक्त उसके साथ चंडीगढ़ पुलिस का कांस्टेबल भी कार में मौजूद था। पुलिस को देखते ही वह भागने लगा, तो इंस्पेक्टर अमनजोत सिंह ने पीछा कर उसे गिरफ्तार किया। इसके अलावा अब पुलिस पता कर रही है कि कैसे अारोपी को उसकी गिरफ्तारी की भनक पहले लग गई थी और कांस्टेबल का उसके साथ क्या रिलेशन था।


 

Deepak Paul