10 लाख की फिरौती मांगने के मामले में वांछित आरोपी को पुलिस ने दबोचा

7/9/2019 11:07:58 AM

भिवानी (वजीर): बहल पुलिस ने ढाणी केहरा गैंग के एक सदस्य व 10 लाख की चौथ मांगने के वांछित आरोपी शेरला निवासी राकेश को वरना गाड़ी सहित दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 1 अवैध देसी पिस्तौल व वरना गाड़ी से 1 पिस्तौल, राइफल व 4 दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दीे। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। रिमांड अवधि के दौरान पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ करेगी। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपी से अन्य संगीन वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

मंढोली में पुलिस ने गाड़ी को घेरकर 1 को किया काबू
वरना गाड़ी चालक ने पुलिस की टीम क ो देखते ही अपनी गाड़ी मंढोली की तरफ दौड़ा लिया।  पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया और गाड़ी को काबू किया तो इससे पहले गाड़ी में सवार 2 युवक भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने गाड़ी सवार एक युवक को दबोच लिया।

तलाशी के दौरान बरामद हुए हथियार व जिंदा कारतूस
 पुलिस टीम मंढ़ोली में वरना गाड़ी को घेर कर एक युवक को काबू कर उसकी तलाशी ली तो युवक के कब्जे से 1 अवैध पिस्तौल व मैगजीन से 12 रौंद बरामद हुए। काबू किए गए युवक की पहचान शेरला निवासी राकेश के रूप में हुई। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी में 1 देसी पिस्तौल, 1 राइफल 315 बोर तथा ड्राइवर सीट के नीचे 1 बंडोरियल मिली। इसके साथ ही पुलिस ने गाड़ी की पिछली सीट पर मिली गन की मैगजीन को उतारकर खाली करना चाहा तो उसमें भी 3 रोंद व 7 जिन्दा कारतूस मिले।

1 साल पहले पिलानी के व्यापारी से मांगी थी चौथ
पुलिस गिरफ्त में आए शेरला निवासी राकेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर क रीब 1 साल पहले पिलानी से एक व्यापारी का अपहरण करके 10 लाख की चौथ  लेने की वारदात कबूल की। आरोपी राकेश ने पुलिस को बताया कि वे रविवार को अपने साथी ढाणी केहरा निवासी राजेश व प्रवीण के साथ मिलकर किसी बोलैरो कैंपर को लूटने की फिराक में थे । 

राजेश व प्रवीण पर दर्ज हैं हत्या,लूट, फिरौती के संगीन मामले
पुलिस गिरफ्त में आए राकेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि ढाणी के हरा निवासी उसके साथी राजेश व प्रवीण पर हत्या, लूट फिरौती के संगीन मामले दर्ज हंै। राजेश व प्रवीण पुलिस की घेराबंदी के दौरान वरना गाड़ी से भागने में कामयाब हो गए। पुलिस दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। 

Isha