राशन के नाम पर सरकार गरीबों को बांट रही सड़ा हुआ गेंहू(VIDEO)

5/24/2018 6:58:43 PM

झज्जर(प्रवीन धनखेर): एक तरफ जहां सरकार गरीबों के लिए हर सुविधाए देने का दावा कर रही है। वही दूसरी तरफ गरीब परिवारों को सडा हुआ राशन वितरित कर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर रही है। इसकी बानगी देखने को मिली है झज्जर के डावला गांव में बने राशन डिपो में। जहां गरीब बीपीएल परिवारो को सडा हुआ काला गेंहू बांटा जा रहा है। 

इतना ही नही इन बोरियों के गेंहू से काला-सडा गेंहू नही बल्कि गेंहू से ज्यादा बोरियों से मिट्टी निकल रही है। इसकी जानकारी झज्जर पीडित परिवारों ने मीडिया को दी तो मीडिया के पहुंचने के बाद वितरित किया जा रहा है सडा हुआ राशन रोका गया। 

इस दौरान बीपीएल परिवारों के लोगों ने सीधे रूप से कहा कि सरकार क्यों गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर रही है। ऐसा सडा हुआ है राशन देना है तो इससे अच्छा है कि राशन दे ही नहीं सरकार।

लोगों ने कहा कि ये पहला ऐसा मौका नही है जब इस तरह का राशन गरीब परिवारों को बाटा गया। इससे पहले भी गरीबों को इस तरह का राशन वितरित किया गया है। जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों को की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोगों ने बताया कि ऐसा राशन खाने से उनके बच्चों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। लेकिन गरीबी और भूख के कारण उन्हें ये राशन मजबूरन खाना पड रहा है। 

हैरानी की बात तो ये है कि एक तरफ जहां डिपो होल्डर ये कह रहा है उनके उच्च अधिकारियों को इस बारे में कई बार सुचित किया गया तो दूसरी तरफ विभागिया ये कहते नजर आ रहे है कि उन्हें इस बारे में कोई सूचना ही नही है। इस तरह के मामलों को सरकार या प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए वरना ये लापरवाही गरीब परिवारों के लिए महंगी पड़ सकती है। 

Rakhi Yadav