स्टेशन व यात्रियों की सुरक्षा खतरे में, सी.सी.टी.वी. की बदतर हालत

7/30/2019 10:29:15 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): छावनी रेलवे स्टेशन व यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है। स्टेशन पर लगी तीसरी आंख की हालत बेहद बदतर हो गई है। यात्री सुविधा समिति ने कंडम हो चुके सी.सी.टी.वी. कैमरों के हालात देखकर काफी ङ्क्षचता जाहिर की। हालांकि इस दौरान ए.डी.आर.एम. ने नए कैमरों के जल्द ही कांट्रैक्ट होने की बात कही। इसी प्रकार कई छोटी-छोटी खामियों को समिति के साथ आए स्टॉफ ने अपनी डायरी में नोट किया। 

रेल में सफर करने वाले यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं का आंकलन करने के लिए रेल मंत्रालय की यात्री सुविधा समिति पी.ए.सी. की सोमवार दोपहर अम्बाला पहुंची। टीम में हरियाणा भाजपा के दिग्गज नेता वीर कुमार यादव, दयालदास सोढी और हिमादरी बल शामिल रहे। पी.ए.सी. की टीम के साथ अम्बाला मंडल के ए.डी.आर.एम. पंकज गुप्ता, कर्ण सिंह, सीनियर डी.सी.एम. हरि मोहन, स्टेशन डायरैक्टर बी.एस. गिल, स्टेशन अधीक्षक हंसराज व अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी साथ रहे। 

रेलवे की ओर से ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए ट्रेनों के साथ-साथ रेलवे स्टेशन पर सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान पी.ए.सी. टीम ने स्वच्छता, पेयजल, शौचालयों की स्थिति, शैड की व्यवस्था, एस्केटेलर, टिकट खिड़की, ट्रेनों की सफाई व्यवस्था, पंखों की व्यवस्था, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर, गाडिय़ों की समय सारिणी, खान-पान की जांच की। 

Isha