15 साल बाद कसम हुई पूरी, दुष्यंत चौटाला के डिप्टी सीएम बनने पर कटवाई दाढ़ी

10/29/2019 7:48:41 PM

डेस्क:  नेताओं के लिए सम‍र्पित कार्यकर्ता तो बहुत होते हैं। वहीं चुनाव के समय हर कोई कार्यकर्ता अपनी-अपनी पसंद की पार्टी को वोट दे देते हैं, लेकिन हरियाणा प्रदेश में एक ऐसा अनोखा कार्यकर्ता भी है। जिसने कसम खाई थी कि जब तक प्रदेश में ओपी चौटाला मुख्यमंत्री नहीं बनते तब तक वह दाढ़ी नहीं कटवाएंगे।

14 साल तक ओपी चौटाला सीएम नहीं बन सके तो उन्‍होंने दाढ़ी भी नहीं कटवाई। मगर जब इनेलो दो फाड़ हो गई तो उन्‍होंने दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जजपा में जाने का निर्णय लिया। अब जब दुष्‍यंत चौटाला उपमुख्‍यमंत्री बने तो उन्‍होंने दाड़ी कटवाने का फैसला लिया। उन्‍होंने दुष्‍यंत चौटाला के सामने ही अपनी दाड़ी कटवाई।

गांव मिर्चपुर के राजपाल डेविड बचपन से ही ताऊ देवीलाल की पार्टी में आस्था रखते थे। जब इनेलो सरकार सत्ता से बाहर हुई तो उन्होंने उसी दिन कसम खाई की जब तक पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे तब तक वो अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएंगे।




वह अपने प्रण पर पक्के रहे करीब 1 वर्ष पहले इनेलो पार्टी दो फाड़ हो गई और दुष्यंत चौटाला ने नई पार्टी का गठन कर लिया। राजपाल डेविड ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी में जाने का फैसला किया। दुष्यंत चौटाला प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बनने पर शपथ ग्रहण समारोह में जब राजपाल डेविड चंडीगढ़ पहुंचे तो दुष्यंत चौटाला ने राजपाल डेविड को बुलाकर कहा कि आप की कसम पूरी हो गई और दाढ़ी को कटवा लो।

दुष्यंत चौटाला ने डेविड के लिए सोशल मीडिया पर भी लिखा कि ऐसे समर्थक बहुत कम होते हैं। बहुत बड़े फैन हैं डेविड। सोमवार को राजपाल डेविड सिरसा पहुंचे और अजय सिंह चौटाला, दुष्यंत चौटाला व दिग्विजय चौटाला के सामने अपनी दाढ़ी कटवाई।



दुष्यंत चौटाला ने कहा की राजपाल डेविड जैसे कार्यकर्ता पार्टी की शान हैं। सत्ता से लंबे समय तक दूर रहने के बाद भी हमारे कार्यकर्ता आज भी पहले से भी मजबूती के साथ हमारे साथ खड़े हैं। हमारे कार्यकर्ता ही हमारी ताकत हैं। राजपाल डेविड ने जो कसम खाई थी वो आज पूरी हो गई है। हमें बहुत खुशी है कि राजपाल डेविड आज भी पार्टी के प्रचार के लिए दिन रात लगे हुए हैं। 

Edited By

vinod kumar