स्टेडियम में जहां पहले पशु घुमते थे वहां लहरा रहे हैं पौधे, बुर्जगों से मिली थी प्ररेणा

6/30/2019 3:54:13 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): इंसान अगर चाहे क्या नहीं कर सकता बस मन में तस्वीर बदलने का हौसला होना चाहिए ऐसा ही कुछ गांव पृर्थला के खेल स्टेडियम की वर्तमान तस्वीर देख कर लगता है। बता दें कि गांव पिरथला के स्टेडियम में जहां खरपतवार था पशु घुमते दिखाई देते थे। वहीं खिलाडिय़ों की मदद से आज के समय में साफ सफाई है और हरे भरे  पेड़ पौधे लहरा रहे हैं।



बताया जा रहा है कि युवाओं को इस स्टेडियम का हरा भरा बनाने की प्ररेणा पर्यावरण दिवस पर बुर्जगों से मिली थी और शुरुआत में 25 पौधों लगाए गए थे लेकिन अब यहां 100 पौधे और लगाए गए हैं। वहीं आगे का लक्ष्य 183 पौधो के साथ तैयार है जो बारिश के दिनों में पौधे लगाए जाने है।



खिलाड़ी अजय ने बताया कि यहां सभी वॉलीवाल के खिलाडिय़ों ने मिलकर गारंउड में 100 पौधे लगाए हैं। वहीं उन्होंने बताया कि इसके लिए गांव सरपंच की पूरी सहायता मिल रही है सभी खिलाडिय़ों ने निर्णय लिया है कि इन पौधों को वो बड़ा भी करेंगे इनका पुरा पोषण करेंगे। इसके साथ ही यहां पर पानी की व्यवस्था भी करेंगे। उनका कहना था कि खिलाड़ी के लिए खेल से बढ़कर कुछ नहीं होता, कुछ लड़के फोन पर खेल खेलते है उनको चाहिए की ग्राउड में आकर खेलें। इससे गांव का नाम भी रोशन होगा व शरीर भी स्वस्थ होगा।

 
 

Edited By

Naveen Dalal