असावधानी से विकराल रूप धारण कर लेती है बीमारी : जैन

3/2/2020 12:38:49 PM

रतिया (बांसल) : लायंस क्लब रतिया टाऊन द्वारा आज लायंस भवन में मनोरोग, दिमाग, नशा व सैक्स से संबंधित बीमारियों के इलाज का शिविर लगाया गया जिसमें हिसार के जैन न्यूरो साइकाइट्री सैंटर के विशेषज्ञ डा. प्रदीप जैन द्वारा मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की तथा जरूरतमंद मरीजों को दवाइयां भी वितरित कीं।

इस अवसर पर डा. प्रदीप जैन ने मरीजों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि थोड़ी सी असावधानी की वजह से छोटी सी बीमारी भी विकराल रूप धारण कर लेती है और बाद में असाध्य रोग बन जाता है इसलिए हमें स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना चाहिए। आज के शिविर में मिरगी के दौरे, सर्वाइकल, माइग्रेन, नसों की कमजोरी, अनिद्रा, नशे के आदि व सैक्स से संबंधित मरीजों की जांच की गई। 

क्लब प्रधान लायन शिव सोनी ने जानकारी देते हुए बताया रतिया क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन नशा रूपी बीमारी विकराल रूप धारण कर रही है और रतिया जैसे छोटे से शहर में अनेक बीमारियों के विशेषज्ञों का अभाव है। क्लब द्वारा ऐसे शिविरों का आयोजन कर बीमारियों को प्रारंभिक स्तर पर जागरूकता लाना ही मुख्य उद्देश्य है ताकि उसका समय पर इलाज हो सके। शिविर के परियोजना अधिकारी लायन विजय जिंदल ने डा. जैन व उनकी टीम का रतिया में शिविर लगाने पर आभार प्रकट किया।

क्लब द्वारा डा. जैन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर क्लब प्रधान लायन शिव सोनी, कोषाध्यक्ष राज कुमार मित्तल, परियोजना अधिकारी विजय जिंदल, सत्य प्रकाश जैन, नरेश धमीजा, सुरेश जिंदल, अशोक चोपड़ा, दीपक मित्तल, विवेक गर्ग, सतपाल जिंदल, सुशील जैन, अमर गोयल, नरेंद्र ग्रोवर, जितेंद्र अग्रवाल, नितिन जैन, कपीश गुप्ता आदि सदस्य उपस्थित थे।

Isha