रेवाड़ी में खुलेगा चालान व तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान, सरकार और महेंद्रा कंपनी में बड़ा समझौता

6/13/2017 3:18:06 PM

रेवाड़ी:हरियाणा परिवहन विभाग ने रेवाड़ी जिले के गांव जयसिंहपुर खेड़ा में चालान और तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान को स्थापित करने के लिए महेन्द्रा कम्पनी के साथ समझौता किया गया। यह संस्थान 15 एकड़ भूमि पर स्थापति होगा। इस संस्थान के रेवाड़ी में खुलने से भारी वाहन के ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए मेवात, महेन्द्रगढ़, गुरूग्राम, पलवल की जनता को बहुत लाभ होगा। 

महेन्द्रा कम्पनी परिवहन विभाग के साथ मिलकर संस्थान का निर्माण, ड्राइविंग टैक्स वाणिज्यिक कार्यशाला में वाहनों की मुरम्मत और रख-रखाव के लिए कार्य प्रशिक्षण करेगी तथा पूरी तरह से वाणिज्य वाहनों/निर्माणक उपकरण/उपयोगिता वाहन, कृषि ट्रैक्टर, प्रशिक्षण वाहनों और व्यवहारिक प्रशिक्षण प्रदान करेगी। 

इसके लिए परिवहन विभाग और महेन्द्रा कम्पनी समान अनुपात में 50-50 प्रतिशत निवेश करने की सहमति हुई है। महेन्द्रा कम्पनी इस संस्थान के भूमि विकास, विकास और निर्माण के लिए जिम्मेवार होंगे। इस समिति की स्थापना का ज्ञापन, प्रबंधन और इस संस्थान से जुड़े मापदंडों का दायित्व कम्पनी का होगा। इस समिति के पंजीकरण के समय कम से कम सात सदस्य शामिल होंगे और दोनों पक्षों की पारस्परिक समझौते के अनुसार उपनियम बनाए जाएंगे।