रोहतक, जींद, कुरूक्षेत्र में अप्रत्यक्ष चुनावों का भारी विरोध, कई यूनिवर्सिटियों पर जड़े ताले (VIDEO

10/12/2018 11:26:56 AM

रोहतक(ब्यूरो): प्रदेश में 22 बाद छात्र संघ चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर इनसो सहित कई छात्र संगठनों ने विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने एमडीयू के गेट नम्बर-1 पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया जिसके चलते छात्रों व पुलिस के बीच झड़प हो गई। हालातों को बिगड़ता देख पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया।

इस दौरान पुलिस ने इनसो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें छत्रसंघ के अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में पहले ही हड़ताल का एेलान किया था।यूनिवर्सिटी में घुसने से रोकने पर छात्रों व पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया। 


फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फ़तेहाबाद के एम एम कालेज के बाहर भी छात्र संध चुनाव को अप्रत्यक्ष रूप से करवाने को लेकर विवाद हो गया, जहां INSO व छात्र संगठनो ने कालेज के गेट पर जमकर नारेबाजी की। उनकी मांग है कि प्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव करवाए जाए। 



वहीं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इनसो नेताओ ने कॉलेज में दाखिल होने की कौशिश की। जिसके चलते पुलिस व प्रदर्शकारियों में बहसबाजी के सात हल्की धक्का मुक्की भी हुई। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कॉलेज में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।   



कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड): प्रदेश में 22 साल के बाद छात्र संघ चुनाव को लेकर एक बार फिर बवाल मच गया है। फतेहाबाद , रोहतक, जींद के बाद अब कुरुक्षेत्र में भी ये मामला गर्मा गया है। छात्र संगठनों ने डायरेक्ट चुनाव करवाने की मांग को लेकर धरने प्रदर्शन शुरू कर दिया है, उनका कहना है कि सरकार ने अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने की घोषणा की थी, लेकिन अब वे अपने वायदे से मुकल रही है। इसी के चलते प्रदेश के सभी संगठनों ने लामबंद होकर छात्र संघ चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। आज पूरे प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में धरने प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया जा रहा है 



छात्र नेताओं का कहना है कि सरकार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को छात्र संघ में जबरदस्ती जीत दिलवाकर बैठाना चाहती है, जो कि छात्रों के अधिकारों का हनन होगा। सुरक्षा को देखते हुए कॉलेज के बाहर भारी मात्रा में पुलिस पर तैनात किया गया है।  



फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के नेहरू कॉलेज और अन्य कॉलेजों के बाहर छात्र संघ के छात्रों का प्रदर्शन जारी है। उनका कहना है कि अप्रत्यक्ष रूप से होने वाले चुनाव उन्हें स्वीकार नहीं है वे सरकार के इस फैसले का पूरी तरह से बहिष्कार करते हैं। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का पुतला फूंक कर विरोध जताया। 

जींद(विजेंद्र कुमार): अप्रत्यक्ष रूप से होने वाले छात्र संघ चुनावों का विरोध करते हुए जींद में इनसो और NSUI के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के गेट पर ताला जड़ दिया। जिसके बाद सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। 

 

Deepak Paul