आयकर की छापेमारी में कई किलो गोल्ड सहित करोड़ों बरामद

8/2/2018 11:12:17 AM

फरीदाबाद(महावीर): पीयूष गु्रप के निवेशकों पर 2 दिन से चल रही आयकर विभाग की छापेमारी में आयकर विभाग ने जहां कई करोड़ों रुपए नकद बरामद किए गए हैं, वहीं कई किलो सोना और कई किलो चांदी अपने कब्जे में ली है। हालांकि अधिकारिक तौर पर आयकर विभाग के अधिकारी इस मामले में कोई बयान देने को तैयार नहीं हैं लेकिन जिन निवेशकों के यहां से नकदी और गोल्ड बरामद किया गया है,
 

 उनके सगे-संबंधियों के अनुसार आयकर विभाग को पिछले 2 दिन की छापेमारी में कई करोड़ रुपए नकदी व कई किलो गोल्ड व चांदी बरामद हुई है। गौरतलब है कि पीयूष गु्रप एस.आर.एस. गु्रप के बाद फरीदाबाद जिले का बड़ा गु्रप है, जिसके निवेशक उन पर पैसा न लौटाने का आरोप लगा रहे थे। इसके साथ-साथ जिन लोगों को पीयूष गु्रप द्वारा फ्लैट व अन्य चीजें बेची हुई हैं, उनका कब्जा भी पीयूष गु्रप नहीं दे पा रहा था। जिसे लेकर पीयूष गु्रप के निदेशकों पर आपराधिक मामले दर्ज करवाए गए हैं। इन्हीं आरोपों में पीयूष गु्रप के दोनों डायरैक्टर अमित गोयल व पुनीत गोयल पिछले काफी दिनों से नीमका जेल फरीदाबाद में हैं। 
 

पिछले 2 दिनों से आयकर विभाग ने पीयूष गु्रप के निवेशकों के निवास, कार्यालयों व अन्य संस्थानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान उन्होंने पीयूष ग्लोबल आई, जिसमें पीयूष गु्रप का कार्यालय है, उसमें भी छापेमारी की थी। जहां से 2 दिन की जांच के बाद आयकर अधिकारियों ने भारी मात्रा में गोल्ड, नकदी, चांदी के साथ-साथ अन्य दस्तावेज व प्रॉपर्टी संबंधी कागजात को अपने कब्जे में लिया है। इस संदर्भ में आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे अभी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। पूरा फिगर सामने आने पर ही वे कुछ कह पाएंगे। 

उधर,निवेशक जिनके यहां से  यह राशि बरामद की है वह सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन उनसे जुड़े सगे, संबंधी व रिश्तेदार खुलासा कर रहे हैं। इससे पूर्व एस.आर.एस. गु्रप के निवेशकों के यहां भी आयकर विभाग की छापेमारी में गोल्ड, सिल्वर व नकदी बरामद हुई थी।

Deepak Paul