भव्य विश्नोई को लेकर राजोकरी फार्म हाउस पहुंचा आयकर विभाग, अभी और जांचेगे

7/26/2019 6:08:48 PM

नई दिल्ली (कमल कांसल): कांग्रेसी नेता कुलदीप बिश्नाई व हीरा व्यापारी के घर, दुकानों और शोरुम में आयकर विभाग द्वारा उनके कारोबार को लेकर की गई छापेमारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई। आयकर विभाग की टीम हिसार स्थित आवास व दुकानों आदि का खंगालने के बाद कुलदीप के बेट भव्य बिश्नोई को लेकर दिल्ली स्थित उनके राजोकरी फार्म हाउस पर पहुंच गई है। यहां विभाग की दूसरी टीम पहले से ही जांच में जुटी हुई। अब हिसार से लौटी टीम व कुलदीप बिश्नोई, रेणुका बिश्नाई एवं भव्य यहीं पर मौजूद हैं।

बता दें कि कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के हिसार आवास पर लगातार पिछले 70 घंटों से चल रही आयकर विभाग की जांच आज आखिरकार चौथे दिन पूरी हो गई। जांच अधिकारी आधा दर्जन से ज्यादा गाडिय़ों के काफिले में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ हिसार आवास से दिल्ली की ओर रुख कर गए। इनकम टैक्स के अधिकारी जांच के बाद कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य विश्नोई को भी अपने साथ ले गए।

पिछले तीन दिनों की तरह आज भी आयकर विभाग के अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी और किसी भी तरीके की प्रतिक्रिया नहीं दी। सूत्रों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि देश के एक नामी ज्वेलर्स के मामले में भव्य विश्नोई का नाम आने पर यह पूरी जांच की प्रक्रिया चल रही है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली और गुरुग्राम के आवास पर चल रही रेड समाप्त होने के बाद आयकर विभाग द्वारा दिल्ली में प्रेस वार्ता कर इस मामले पर जानकारी दी जाएगी। 

आज की कार्रवाई के दौरान कार्यकर्ताओं का हुजूम कुलदीप बिश्नोई के हिसार आवास के बाहर बने पार्क पर जुटना शुरू हो गया था, जिन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। स्थानीय नेताओं ने भी यहां अपनी उपस्थिति देनी शुरू कर दी थी। आवास पर अब कुलदीप बिश्नोई की माता जसमा देवी मौजूद है जिन्होंने बीमार होने के नाते किसी भी तरीके की प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि जसमा देवी को चेकअप के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है।

Shivam