आयकर विभाग की टीम ने की प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी

5/4/2018 7:55:17 AM

अम्बाला/सोनीपत(रीटा): आयकर विभाग के उप-निदेशक(अन्वेषण) पानीपत प्रवीन कुमार के नेतृत्व में हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व पंजाब के 250 से अधिक आयकर अधिकारियों की टीम ने जयभारत ग्रुप के प्रदेश के अलावा झारखंड के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर एक साथ कार्रवाई अमल में लाई। सर्च अभियान में आयकर निदेशक (अन्वेषण) राजीव टुटेजा, अपर आयकर निदेशक (अन्वेषण) एस.के. यादव शामिल रहे।

टीम द्वारा जयभारत ग्रुप के व्यापारिक संस्थानों अम्बाला, पंचकूला, सोनीपत, कुंडली, पानीपत, संभालखा, धनबाद आदि जगहों पर छापामार कार्रवाई की। विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि टीम को छापामारी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज मिले है, जिनकी जांच चल रही है। छापामारी कार्रवाई सुबह 8.30 बजे एक साथ शुरू हुई।

उधर, सोनीपत में भी आयकर विभाग की 3 टीमों ने सेक्टर-15 स्थित 3 मकानों में जांच-पड़ताल की। चंडीगढ़ से पहुंची आयकर विभाग की टीमों ने सोनीपत में जयभारत सरिया के मालिक व उसके भाइयों के ठिकानों को खंगाला। टीम ने पूरा दिन चली कार्रवाई में सेक्टर-15 में 3 मकानों में जांच-पड़ताल की। इसके अलावा छापेमारी लोहा कारोबारी के भाइयों के मकानों पर भी जारी रही। टीम ने मकानों से जरूरी कागजातों व बैंक खातों की जांच पड़ताल की और कुछ रिकार्ड कब्जे में भी लिया। वहीं, माडल टाऊन स्थित ज्वेलर्स की दुकान पर भी आयकर विभाग की टीम ने जांच की।

सेक्टर-15 निवासी जयपाल व जगदीश जैन की हिमाचल व समालखा में जयभारत सरिया नाम से फैक्टरी है। वहीं सेक्टर-15 में उनके भाई रमेश व महाबीर जैन के मकान भी हैं। चंडीगढ़ से आयकर विभाग की 3 टीमों ने वीरवार सुबह 6 बजे तीनों मकानों पर छापा मारा। सेक्टर में आयकर विभाग के छापे की खबर शहर में आग की तरह फैल गई। टीम में शामिल अधिकारियों ने कई दस्तावेज अपने कब्जे में भी लिए। 

Rakhi Yadav