कांग्रेस के पूर्व विधायक के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी

3/4/2020 12:56:30 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा की तिगांव विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर बुधवार को इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी। आयकर विभाग की टीम ने सुबह पूर्व विधायक ललित नागर के सेक्टर-17 स्थित निवास के साथ-साथ गांव फत्तूपुरा, अमीरपुर और भुआपुर में उनके समर्थकों के घर छापा मारा है। यह छापेमारी नागर समर्थक केहर नागर, विकल नागर और अशोक आदि के निवास पर की गई है।

नागर के घर के बाहर पुलिस का पहरा है। टीम अंदर जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने ललित नागर को एक नोटिस भेजा था। उस नोटिस के जवाब से असंतुष्ट होकर ये रेड की गई है। उनके घर पर इससे पहले भी दो बार ईडी की छापेमारी हो चुकी है लेकिन कुछ नहीं मिला। उनका ये भी आरोप है कि आयकर विभाग की टीम केवल उन्हें परेशान करने के लिए ऐसा कर रही हैं। 

रॉबर्ट वाड्रा से है परिवार की नजदीकियां
गौरतलब है कि ललित नागर के यहां विधानसभा चुनावों के दौरान ईडी ने छापेमारी की थी। राबर्ट वाड्रा से नागर परिवार के ताल्लुक होने के चलते ईडी ने यहां छापेमारी की थी। पूर्व विधायक ललित नागर के भाई महेश नागर की नजदीकियां रॉबर्ट वाड्रा से है। उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा को राजस्थान के बीकानेर में 270 बीघा जमीन दिलवाई थी। इसी को लेकर ईडी ने छापेमारी की थी। महेश नागर को वाड्रा की कंपनी ने जमीन खरीदने-बेचने की पावर ऑफ अटार्नी दी थी। 

Edited By

vinod kumar