प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन की अवधि में वृद्धि, 25 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

7/15/2017 5:07:02 PM

करनाल(कमल मिड्ढा):गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को आवास उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना पर काम तेजी से जारी है। इसके लिए योग्य व्यक्तियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। योजना की अंतिम तारीख 15 जुलाई थी, जिसे लाभार्थियों की मांग पर अब 10 दिन और बढ़ा दी गई है। अब लोग 25 जुलाई आवेदन भर सकेंगे।

करनाल के परियोजना अधिकारी प्रवीन कुमार ने बताया कि मध्यम व गरीब वर्ग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू आवास योजना की आज अंतिम तारीख थी। जिसे आम जनता की मांग पर 25 जुलाई कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ लेने के इच्छुक लोग ऑनलाइन फार्म भरकर निगम के कार्यालय में जमा कर सकते हैं। सरकार का मकसद 2022 तक सबको घर उपलब्ध कराना है ऐसे में कोई पात्र छुट न जाए इसके लिए योजना को आगे बढ़ाया गया है। करनाल जिले में अब तक करीब 65 सौ लोगों ने आवास योजना का लाभ पाने के लिए आवेदन किया है।

परियोजना अधिकारी ने बताया कि आवेदन करने वाले लोगों को फार्म के साथ आधार कार्ड, बैंक की पास बुक, मतदाता पहचान पत्र की फोटो कापी की प्रति भी साथ में लगाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि किसी भी तरह की जानकारी के लिए निगम कार्यालय से जानकारी कर सकते हैं।