कांग्रेस में बढ़ी रार,जयतीर्थ दहिया का तंवर पर फिर हमला

8/4/2019 10:42:11 AM

सोनीपत (दीक्षित): प्रदेश कांग्रेस के हुड्डा व तंवर गुट में रार लगातार बढ़ रही है। 3 दिन पहले विधानसभा स्पीकर को इस्तीफा दे चुके राई विधायक जयतीर्थ दहिया ने एक बार फिर प्रदेशाध्यक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यदि अशोक तंवर आहत हैं तो वह भी उनकी तरह अपने पद से इस्तीफा दें। दहिया ने तंवर के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें तंवर ने कहा था कि वे दहिया से ज्यादा आहत हैं,क्योंकि उन पर लठ पड़े थे।

दहिया ने कहा कि तंवर की वजह से कांग्रेस अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि यदि भूपेंद्र हुड्डा को अभी भी कमान नहीं सौंपी गई तो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की लोकसभा से भी बुरी हार होगी। दहिया ने यहां तक कहा कि तंवर ने तो इस्तीफा देने की बजाय मुख्यमंत्री से मिलकर पी.एस.ओ. तक ले लिया और पद से चिपके रहे। उल्लेखनीय है कि विधानसभा सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले राई से कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने चंडीगढ़ पहुंचकर विधानसभा स्पीकर को इस्तीफा सौंप दिया था।

उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा था कि गत 4 जून को दिल्ली में कांग्रेस कमेटी की बैठक प्रभारी गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में हुई थी,जिसमें प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने उनके साथ गाली-गलौच की थी। इस मामले में उन्होंने कार्रवाई की मांग गुलाम नबी आजाद से की थी। बाद में चिट्टी लिखकर भी कार्रवाई की मांग की लेकिन अशोक तंवर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में आहत होकर उन्होंने विधानसभा सदस्य के पद से इस्तीफा दिया है। वहीं,दहिया के आरोपों का जवाब देते हुए तंवर ने हुड्डा पर हमला किया था। 

उन्होंने कहा था कि वे दहिया से ज्यादा आहत हैं,क्योंकि उन्हें तो लठ मारे गए थे। अब 3 दिन बाद दहिया ने तंवर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा तंवर यदि उनसे ज्यादा आहत हैं तो उनकी तरह पद से इस्तीफा दें, लेकिन तंवर को पार्टी की कोई फिक्र नहीं है। बार-बार हार के बावजूद वह कुर्सी से चिपके हैं। 
 

Edited By

Naveen Dalal