आंदोलन में लोगों की संख्या बढ़ाने का फ़ैसला, किसानों की हजारों गाड़ियों का काफिला दिल्ली रवाना

6/6/2021 1:53:14 PM

अंबाला(अमन): केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों को लेकर अध्यादेशों लाए हुए एक साल पूरा हो चुका है। अंबाला से पिछले साल 26 नवंबर को किसानों ने काफिले के साथ दिल्ली की ओर कूच किए था 6 महीने बीत जाने के बाद भी किसानों का आंदोलन दिल्ली के बोर्डरो पर जारी है। हालांकि पिछले कुछ महीनों से फसल कटाई का सीजन व कोरोना के चलते किसानों की संख्या दिल्ली धरनों पर कुछ कम देखी जा रही थी। किसानों का जोश कृषि कानूनों के प्रति रोष कम ना हो इसलिए किसान नेता गुरनाम चढूनी लगातार हरियाणा के अलग अलग जिलों से काफिलों को दिल्ली की ओर रवाना कर रहे है। 

आज गुरनाम चढूनी अंबाला के शम्भू टोल किसान धरने पर पहुंचे जहाँ पर उन्होंने पहले किसानों को सम्बोधित किया। उसके बाद हजारों गाड़ियों के काफिले के साथ दिल्ली रवाना हुए। काफिले में हरियाणा के साथ-साथ पंजाब के किसान भी दिल्ली जा रहे है खास बात ये यही कि किसानों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएँ भी बसों में सवार होकर दिल्ली जा रही है।

गुरनाम चढूनी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज अंबाला से ढाई हजार से ऊपर गाडियो के काफिले के साथ हम दिल्ली जा रहे है ये किसान सिर्फ मात्र एक जिले के है 10 जून को पानीपत का काफिला दिल्ली कुछ करेगा हम सरकार को चेताना चाहते है कि हमारी एक जिले की ताकत देख ले अगर ये ताकत हमने पूरे देश की दिल्ली इकठ्ठी कर दी तो दिल्ली के सांस घूट जाएगा।

5 महीने से सरकार से बातचीत ना होने पर गुरनाम चढूनी ने कहा कि सरकार को मुसीबत हमसे ज्यादा है किसान आंदोलन के कारण बीजेपी की हालत अब पहले से 10 गुना नीचे है । आज भाजपा के प्रति लोगो के मन मे नफरत भरी हुई है पश्चिम बंगाल में भाजपा चुनाव हारी है अब हम मिशन यूपी शुरू करने जा रहे है वहां भी हम भाजपा को हराएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha