कबाड़े की दुकानों पर चोरी का माल बिकने से बढ़ी वारदातें, जांच के बाद होगी कार्रवाई

10/8/2020 10:54:46 AM

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : फिरोजपुरझिरका के आसपास कबाड़े की दुकानों में निरन्तर बढ़ोतरी होने से शहर व आसपास के गांवों में चोरी की वारदात बढऩे से आमजन परेशान होने लगा है। लोगों का आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से कबाड़े की दुकानों को बिना स्वीकृति के चलाया जा रहा है जिसके कारण कबाड़े की दुकान चलाने वाले मोटी कमाई के चक्कर मे धडल्ले से चोरी का समान खरीद रहे है। लोगों ने पुलिस प्रशासन से बिना लाइसेंस के कबाड़े की दुकान चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की मांग की है। 

फिरोजपुरझिरका में दिल्ली-अलवर मार्ग पर लगभग एक दर्जन छोटी बड़ी पुराने समान खरीदने की कबाड़े की दुकानें है। जिसके कारण लोगो में धारणा बनी हुई है कि शहर व आसपास के गांवो में पुराने समान की चोरी की वारदात कबाड़े की दुकानों पर चोरी का समान खरीदने से बढ़ती जा रही है। चोरी करने वाले युवक महंगे समान को उक्त कबाड़े की दुकानों पर सस्ते में  बेच कर दूसरी चोरी की वारदात को अंजाम देने  के लिए शहर व गांवों में फैल जाते है। लोगों के दिलों दिमाग में कबाड़े की दुकान करने वालो के कारण ही चोरी की वारदातों में बढ़ोतरी का भरम फैला हुआ है।

शहर के दिलीप कुमार, सोनू-जिंदल, कपूर चन्द, नसरू, सहीद, नाजिर आदि के साथ अनेक लोगों का कहना है कि स्थानीय पुलिस के संरक्षण के कारण ही फिरोज पुर झिरका में पुराने समान की खरीदने व बेचने की कबाड़े की दुकानों में दिन-प्रति दिन बढ़ोतरी हो रही है। लोगों का आरोप है कि सभी कबाड़े की दुकानें बिना लाइसेंस या बिना परमिशन के चल रही है। जिन पर खुले आम सस्ते में समान खरीद कर लोगों को महंगा बेचा जा रहा है। लोगों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन से बिना लाइसेंस के चलने वाली कबाड़े की दुकानों को बंद करने तथा उक्त कबाड़े की दुकानों पर चोरी के समान को खरीद न करने एव इस तरह की कबाड़े की दुकान चलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाई की मांग की है। इस सम्बंध में फिरोज पुर झिरका पुलिस उप अधीक्षक चन्द्रपाल ने कहा कि सभी कबाड़े वालो के कागजों की जांच की जाएगी, अवैध कबाड़े की दुकान चलाने वालो के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Manisha rana